Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, दिल्ली में बारिश ने बढ़ाई ठंड, अगले पांच दिनों तक बारिश की आशंका

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को दोपहर के बाद हुई बारिश के बाद से मौसम सुहावना हो गया। रात को भी बारिश जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अगले पांच दिनों तक बारिश आशंका है।

पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, दिल्ली में बारिश ने बढ़ाई ठंड, अगले पांच दिनों तक बारिश की आशंका
X

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में सोमवार को दोपहर के बाद हुई बारिश के बाद से मौसम सुहावना हो गया। रात को भी बारिश जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अगले पांच दिनों तक बारिश आशंका है। वहीं देशभर के अलग-अलग हिस्सों में कहीं बर्फबारी हो रही है तो कहीं बारिश के बाद ठंड और बढ़ गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार को कश्मीर में कई स्थानों पर फिर से भारी बर्फबारी और बारिश हुई। इससे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया। वहीं, हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई। इससे मैदानी इलाकों में ठंड और बढ़ने की संभावना है।
जम्मू-कश्मीर यातायात विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक 270 किलोमीटर लंबे राजमार्ग पर कश्मीर के प्रवेश द्वार जवाहर सुरंग पर रविवार शाम से करीब दो फुट तक बर्फबारी हुई। इसके चलते इस मुख्य मार्ग को यातायात के लिए बंद रखना पड़ा। रुक-रुक कर हो रही बारिश के बावजूद जवाहर सुरंग के दोनों तरफ बर्फ हटाने का काम जारी है। बारिश के चलते सोमवार सुबह बैटरी चश्मा के पास ओले भी गिरे।
इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में रविवार रात बर्फबारी और बारिश होने से यहां कई जगहों पर तापमान काफी नीचे गिर गया। राजधानी शिमला में बादल छाए हुए हैं। लाहौल और स्पीति जिले के मुख्यालय केलोंग में आठ सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई। मौसम विभाग ने बुधवार तक भारी बर्फबारी और बारिश का पूवार्नुमान जताया है।
उत्तराखंड में भी भारी बारिश और बर्फबारी की खबर है। मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा है कि मंगलवार को देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, नैनीताल और पिथौरागढ़ की पहाड़ियों पर भारी हिमपात और प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और यूएसनगर में ओलावृष्टि की संभावना है। दून में अधिकतम तापमान 21 डिग्री और न्यूनतम पांच डिग्री रहने का अनुमान है।
पश्चिमोत्तर क्षेत्र में अगले 24 घंटों में कई जगह भारी बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है। मैदानी इलाकों में सोमवार को कई जगह पर बारिश और बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को मैदानी क्षेत्र में कई स्थानों पर बारिश और आलावृष्टि की संभावना बन रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story