Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आंध्र-तेलंगाना में बारिश से तबाही, कई रेलगाड़ियां रद्द

कई जिलों में हो रही बारिश से बनी बाढ़ जैसी स्थिति से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है

आंध्र-तेलंगाना में बारिश से तबाही, कई रेलगाड़ियां रद्द
नई दिल्ली/आंध्र प्रदेश. तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कई जिलों में हो रही बारिश से बनी बाढ़ जैसी स्थिति से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है और बाढ़ से निपटने के लिए राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) के नौ दल राहत कायरें में लगाए गए हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार भारी बारिश की वजह से निचले इलाको में पानी भर गया है और कई लोग इसमें फंस ग्ए हैं।
तेलंगाना के मेडक जिले में भारी बारिश से आई बाढ़ में तीन कारखाना मजदूर डूब गए, जिससे राज्य में बारिश से होने वाली दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ पर पहुंच गई। साथ ही वायुसेना ने रविवार को तेलंगाना के मेडक जिले में शनिवार से बाढ़ में फंसे 24 श्रमिकों को बचाया। भारी बारिश के कारण शनिवार शाम को बचाव अभियान में बाधा आ गई थी।
नायडू ने किया सर्वेक्षण
आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के पलनाडु क्षेत्र में भारी बारिश के बीच मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने रविवार को लगातार दूसरे दिन इस क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया और राज्य सरकार की ओर से हर संभव सहायता का वादा किया। उन्होंने इस क्षेत्र में गुरजाला, मछेरला और अन्य गांवों का हवाई सर्वेक्षण कर क्षतिग्रस्त फसलों और उफनती नदी नालों का निरीक्षण किया। नायडू हेलिकॉप्टर से दछेपल्ली उतरे और इस क्षेत्र में गांवों का दौरा किया एवं स्थानीय लोगों से बातचीत की।
कई रेलगाड़ियां रद्द
आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में पिछले सप्ताह हुई भारी बारिश के कारण रेल की पटरियों को पहुंची क्षति के कारण कई रेलगाड़ियां रद्द कर दी गई हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। नदीकुडे-गुंटूर खंड पर क्षतिग्रस्त पटरियों को अभी बहाल नहीं किया गया है, इसलिए दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) ने अगले तीन दिन यानी 27 सितंबर तक इस खंड से गुजरने वाली सभी रेलगाड़ियों को रद्द करने या उनका मार्ग बदलने का फैसला किया है। एससीआर ने 20 रेलगाड़ियां रद्द कर दी हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top