Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लव अग्रवाल बोले, हम COVID 19 को देशव्यापी लेवल पर करना चाहते हैं मॉनीटर

लव अग्रवाल ने कहा कि भारत में अभी तक 402 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। देश में 5194 कंफर्म कोरोना पॉजिटिव केस हैं। पिछले एक दिन में 773 कोरोना पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए।

लव अग्रवाल बोले, हम COVID 19 को देशव्यापी लेवल पर करना चाहते हैं मॉनीटर
X

स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव अग्रवाल ने बुधवार को दिल्ली में COVID-19 को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान लव अग्रवाल ने कहा कि भारत में अभी तक 402 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। देश में 5194 कंफर्म कोरोना पॉजिटिव केस हैं। पिछले एक दिन में 773 कोरोना पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए।अब तक कोरोना की वजह से 149 लोगों की मौत हुई है। मंगलवार 32 लोगों की मौत हुई थी।

लव अग्रवाल ने आगे कहा कि हम वोविड 19 को देशव्यापी लेवल पर मॉनीटर करना चाहते हैं। तो उसी के तहत मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने कोविड 19 मैनेजमेंट के लिए एक ट्रेनिंग मॉड्यूल लॉन्च किया है। जिसका नाम है इंटीग्रेटेड गवर्नमेंट ऑनलाइन ट्रेनिंग पोर्टल है।



दीक्षा प्लेटफॉर्म से संबंधित है पोर्टल

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, ये पोर्टल दीक्षा प्लेटफॉर्म से संबंधित है। इस प्लेटफॉर्म के द्वारा डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिक्स और साथ ही राज्य के अधिकारी गण, सिविल डिफेंस अधिकारी, NCC, NSS और रेड क्रॉस सोसाइटी के स्वयंसेवकों को और फ्रंटलाइन वर्कर्स को जरूरी संसाधन उपलब्ध करवाए जाएंगे।

2 करोड़ से ज्यादा श्रमिकों को लगभग 3000 करोड़ की राशि दी गई

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय संयुक्त सचिव ने कहा कि 31 राज्यों/ केंद्र शासित प्रदेशों में रजिस्टर्ड बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को भवन एवं अन्य निर्माण श्रमिक कल्याण कोष से 1000 और 6000 रुपए की राहत राशि दी गई है। 2 करोड़ से ज्यादा श्रमिकों को लगभग 3000 करोड़ की राशि दी गई है।


और पढ़ें
Next Story