Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दयाल सिंह कॉलेज का नाम सुनते ही भड़की हरसिमरत कौर, कही ये बड़ी बात

दयाल सिंह कॉलेज का नाम बदले जाने पर शिरोमणि अकाली दल की नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भड़क गई हैं।

दयाल सिंह कॉलेज का नाम सुनते ही भड़की हरसिमरत कौर, कही ये बड़ी बात

दिल्ली यूनिवर्सिटी के दयाल सिंह कॉलेज का नाम बदले जाने पर शिरोमणि अकाली दल की नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भड़क गई हैं। उन्होंने कॉलेज का नाम बदलने वालों को नसीहत देते हुए कहा कि जो लोग इस कॉलेज का नाम बदलना चाहते है, पहले वह खुद का नाम बदल लें।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दयाल सिंह कॉलेज का नाम बदला जाए ये बिल्कुल स्वीकार योग्य कदम नहीं है। उन्होमने आगे कहा कि अगर आप अपने पैसे से कुछ बना सकते हा तो बनाएं और उसे जो चाहें नाम दें।

कॉलेज की विरासत पर उठाया सवाल-

हरसिमरत कौर ने दयाल सिंह के नाम पर बने कॉलेज की विरासत को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा की पड़ोसी देश पाकिस्तान भी सरदार दीन दयाल सिंह मजीठिया के योगदान की इज्जत करता है, और वहां भी उनके नाम पर कॉलेज बनाए गए है।

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी और अमित शाह पर जमकर बरसे भाजपा के 'शत्रु', कही ये बड़ी बातें

कॉलेज का नाम 'वंदे मातरम' रखने का है प्रस्ताव-

गौरतलब है कि दयाल सिंह कॉलेज में दो कॉलेज थे, एक दिवाकालीन और दूसरा सांध्य। सांध्य कॉलेज के छात्रों को दोयम दर्जे का समझा जाता था। उन्हें नौकरी मिलने में परेशानी होती थी।

इसी कारण की वजह से शासी निकाय ने इसे एक दिवाकालीन कॉलेज में बदल दिया। कॉलेज के शासी निकाय के अध्यक्ष अमिताभ सिन्हा ने कॉलेज का नाम बदलकर वंदे मातरम महाविद्यालय रखने का निर्णय लिया है।

Next Story
Share it
Top