Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आतंकी हाफिज सईद पाक में नजरबंद, अमेरिका नहीं चीन कहने पर हुई कार्रवाई

हाफिज सईद ने नजरबंद होने के बाद सोशल मीडिया पर एक विडियो भी जारी किया है।

आतंकी हाफिज सईद पाक में नजरबंद, अमेरिका नहीं चीन कहने पर हुई कार्रवाई
नई दिल्ली. अमेरिका द्वारा मुस्लिम देशों पर लगाए गए बैन के डर से पाकिस्तान भी अब हरकत में आ गया है। अमेरिकी प्रतिबंध के डर से पाकिस्तान ने मुंबई हमलें के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को नजरबंद कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक ये बात भी सामने आ रही है कि पाकिस्तान का यह कदम अमेरिका नहीं बल्कि चीन के कहने पर उठाया गया है।
पाकिस्तान के अखबार द डॉन के मुताबिक, सोमवार को जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद को लाहौर के एक मस्जिद से गिरफ्तार कर लिया गया है। सईद को उसे गृह शहर जौहर में उसके घर पर नजरबंद रखा जायेगा। इसके लिये हाफिज सईद को जौहर ले जाया जायेगा। हाफिज सईद ने नजरबंद होने के बाद सोशल मीडिया पर एक विडियो भी जारी किया है। विडियो में हाफिज ने पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ डॉनल्ड ट्रंप पर भी जमकर हमला बोला है।
पंजाब सरकार के गृह विभाग ने सईद की नजरबंदी का आदेश जारी किया था। लाहौर पुलिस ने चौबुरजी स्थित जमात-उद-दावा मुख्यालय पहुंचकर इस आदेश को क्रियान्वित किया। जमात-उद-दावा के पदाधिकारी अहमद नदीम ने बताया कि सईद मस्जिद-ए-कदसिया चौबुरजी में है और बड़ी संख्या में पुलिस बल ने संगठन के मुख्यालय को घेर रखा है। नदीम ने कहा, पुलिस अधिकारी ने हमें बताया कि उसके पास जेयूडी प्रमुख को नजरबंद करने का आदेश है जिसे पंजाब के गृह विभाग ने जारी किया है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top