Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

करेल लव जिहाद केस: SC में पेश होने से पहले हादिया ने धर्म को लेकर दिया बड़ा बयान

हिन्दू धर्म से ताल्लुक रखने वाली अखिला ने पिछले साल इस्लाम धर्म अपनाकर शफीन जहां नाम के मुस्लिम शख्स से शादी कर ली थी।

करेल लव जिहाद केस: SC में पेश होने से पहले हादिया ने धर्म को लेकर दिया बड़ा बयान

केरल‘लव जिहाद’मामले में सुप्रीम कोर्ट में पेशी के लिए हादिया दिल्ली पहुंची चुकी हैं। 27 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में पेश होने के लिए कोच्चि से निकलीं हादिया ने कहा कि मैं एक मुस्लिम हूं।

मैं अपने पति के साथ जाना चाहती हूं। हादिया ने कहा कि उसे किसी ने धर्म बदलने को मजबूर नहीं किया है।

हिन्दू धर्म से ताल्लुक रखने वाली अखिला ने पिछले साल इस्लाम धर्म अपनाकर शफीन जहां नाम के मुस्लिम शख्स से शादी कर ली थी। इसके बाद उसने अपना नाम हादिया रख लिया था।

धर्म बदलने के लिए किसी नहीं डाला दबाव, हादिया

सुप्रीम कोर्ट ने 30 अक्टूबर को इस मामले में 24 वर्षीय महिला हादिया के पिता को आदेश दिया था कि उसे 27 नवंबर को कोर्ट के समक्ष पेश किया जाए।

हादिया सोमवार 27 नवंबर को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की पीठ के सामने उपस्थित होंगी और शादी के बारे में अपने विचार रखेंगी। कोच्चि से रवाना होते वक्त हादिया ने मीडिया से कहा, ‘मैं एक मुस्लिम हूं, मैं अपने पति के साथ जाना चाहती हूं, किसी ने मुझे धर्म बदलने के लिए दबाव नहीं डाला है।

अशोकन ने की बंद कमरे में सुनवाई करने की अपील

हादिया उर्फ अखिला ने पिछले वर्ष इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था और शफीन जहां नामक मुस्लिम युवक से शादी कर ली थी।

हादिया के पिता अशोकन ने बंद कमरे में सुनवाई करने की अपील की थी, लेकिन न्यायालय ने इसे ठुकरा दिया।

हादिया के पिता अशोकन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने उसकी शादी निरस्त कर दी थी। हादिया के पिता ने शफीन जहां पर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) के साथ संबंध होने का भी आरोप लगाया था।

सुप्रीम कोर्ट में पेश होगी हादिया

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हादिया के पिता अशोकन ने कहा कि उसे नजरबंद नहीं किया गया है। वे उसे 27 नवंबर को कोर्ट में पेश करेंगे। मीडिया से बात करते हुए हादिया के पिता अशोकन ने कहा, 'इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मेरी बेटी किसे चुनने का फैसला करती है।

अशोकन ने कहा हादिया नजरबंद नहीं है। मैंने खुद उसे कहा है कि वो जहां जाना चाहती है जा सकती है, क्योंकि उसके साथ हमेशा पुलिस सुरक्षा होगी।लेकिन यह उसका निर्णय है कि वह कहीं भी जाना पसंद नहीं करती है।

Next Story
Share it
Top