Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुरूनानक ने रजस्वला स्त्री को दिया गुरद्वारे में प्रवेश, शत् शत् नमन

गुरुनानक देव को सोशल मीडिया पर हजारों लोग उनको श्रद्धाजली दे रहे हैं।

गुरूनानक ने रजस्वला स्त्री को दिया गुरद्वारे में प्रवेश, शत् शत् नमन

गुरु नानक जयंती पर आज अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। धर्म के प्रवर्तक श्री गुरुनानक देव आज ही के दिन जन्मे थे। सोशल मीडिया पर हजारों लोग उनको श्रद्धाजली दे रहे हैं। सिख धर्म के प्रवर्तक श्री गुरुनानक देव ने ही रजस्वला स्त्री को गुरद्वारे (धर्मस्थल) में प्रवेश की इजाजाजत दी थी।

इस बात को याद करते हुए महिलाएं उन्हें श्रद्धांजली दे रही हैं। सोशल मीडिया पर लोग उनके कथन और विचारों को रखकर याद किया जा रहा है।

एक महिला ने सोशल साइट फेसबुक पर लिखा रजस्वला स्त्री को गुरद्वारे (धर्मस्थल) में प्रवेश की इजाज़त देने वाले हिंदुस्तान के एकमात्र धर्म के प्रवर्तक श्री गुरुनानक देव आज ही के दिन जन्मे थे। स्त्री की गरिमा का सम्मान करने वाले महान गुरू को शत - शत नमन ! ! !

गुरु नानक जयंती आज देश-विदेश के गुरुद्वारों में बड़े ही धूमधाम से मनाई जा रही है। जहां पाकिस्तान, इंग्लैंड, अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया समेत बहुत से देशों में गुरुद्वारों को सजाया गया, वहीं भारत में भी श्रद्धालुओं का तांता देखने लायक है।

पंजाब में अमृतसर के मशहूर स्वर्ण मंदिर में तो श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। स्वर्ण मंदिर में प्रकाश में नहाया हुआ है। लाखों की संख्या में श्रद्धालु गुरु नानक जी को याद कर रहे हैं।

Next Story
Share it
Top