Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कांग्रेस, PDP-NC एकजुट हो जाएं और मिलकर सरकार बनाए: गुलाम नबी आजाद

जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन को लागू हुए छह महीने पूरे होने को जा रहे हैं। राज्य में अब सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गई है।

कांग्रेस, PDP-NC एकजुट हो जाएं और मिलकर सरकार बनाए: गुलाम नबी आजाद

जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन को लागू हुए छह महीने पूरे होने को जा रहे हैं। राज्य में अब सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गई है। जिसके लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी), पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और कांग्रेस मिला सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके लिए कांग्रेस हाईकमान से हरी झंडी मिल गई है। बुधवार को कांग्रेस, नेशलन कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के बीच गठबंधन पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने बयान दिया है।

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हम पार्टियों का यह कहना था कि क्यों ना हम इकट्ठे हो जाएं और सरकार बनाएं। अभी वो स्टेज सरकार बनाने वाली नहीं है, एक सुझाव पर बातचीत अभी चल रही है।

बता दें कि गुलाम नबी आजाद से पहले पीडीपी सांसद मुजफ्फर बेग ने एनसी पीडीपी के बीच संभावित गठबंधन पर कहा कि मुजफ्फर बेग ने कहा कि इस पर जम्मू कैसी प्रतिक्रिया देगा? यह पूरी तरह मुस्लिम गठबंधन होगा, इस पर लद्दाख कैसी प्रतिक्रिया देगा?

ये गैर-जिम्मेदाराना बातचीत से सिर्फ जम्मू-कश्मीर के विभाजन को जन्म देगी। लद्दाख और जम्मू उस सूबे का हिस्सा नहीं रहेंगे, जिस पर सिर्फ एक समुदाय का शासन होगा।

Loading...
Share it
Top