Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात दंगा 2002 / जाकिया जाफरी की याचिका पर संकट

साल 2002 के गुजरात दंगों में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को मिली क्लीन चिट को चुनौती देने वाली याचिका को जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। पूर्व सांसद एहसान जाफरी की विधवा जाकिया जाफरी की ओर से दायर याचिका को जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस हेमंत गुप्ता की पाठ ने जनवरी 2019 के तीसरे सप्ताह तक के लिए स्थगित कर दिया है।

गुजरात दंगा 2002 / जाकिया जाफरी की याचिका पर संकट
सुप्रीम कोर्ट ने साल 2002 के गुजरात दंगों में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को मिली क्लीन चिट को चुनौती देने वाली याचिका को जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। पूर्व सांसद एहसान जाफरी की विधवा जाकिया जाफरी ने यह याचिका दायर की थी।
जिसे जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस हेमंत गुप्ता की पाठ ने जनवरी 2019 के तीसरे सप्ताह तक के लिए स्थगित कर दिया है। बीते साल गुजरात हाईकोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त एसआईटी की जांच रिपोर्ट में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 59 अन्य लोगों को क्लीन चिट दिए जाने के फैसले को जारी रखा था।
साथ ही हाईकोर्ट ने जाकिया जाफरी की याचिका को खारिज कर दिया था। आपको बता दें कि गुजरात में कारसेवकों से भरी ट्रेन को कुछ लोगों ने आग के हवाले कर दिया था। जिसके बाद अगले ही दिन गुलबर्ग सोसायटी में उग्र भीड़ ने हमला किया था। जिसमें पूर्व सांसद एहसान जाफरी सहित 68 लोग मारे गए थे।
Next Story
Share it
Top