Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अरूणाचल प्रदेश को विवादित दिखाने वाला नक्शा छापा, कांग्रेस ने किया विरोध

भारत का विवादित नक्शा जारी करने के इस मुद्दे को उठाया।

अरूणाचल प्रदेश को विवादित दिखाने वाला नक्शा छापा, कांग्रेस ने किया विरोध
अहमदाबाद. अहमदाबाद में 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी झिनपिंग की मौजूदगी में गुजरात सरकार की ओर अरुणाचल प्रदेश और अक्साई चिन को विवादित क्षेत्र बताने वाला भारत का नक्शा बांटा गया। यह नक्शा चीन और गुजरात सरकार के बीच एमओयू साइन होने के ठीक बाद जारी प्रेस रिलीज में छपा था। इस मामले पर काफी हंगामा हो रहा है।
कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने सोमवार को भारत का विवादित नक्शा जारी करने के इस मुद्दे को उठाया। उन्होंने गुजरात की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया कि उसने अरुणाचल को एक विवादित क्षेत्र के तौर पर प्रॉजेक्ट करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि इस नक्शे को 17 सितंबर को चीन और गुजरात सरकार के बीच समझौते के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में जारी किया गया, जो एक गंभीर बात है। उन्होंने पूछा कि क्या एमओयू में भी यही नक्शा इस्तेमाल किया गया था?
सिंघवी ने सरकार पर इस गंभीर मामले को हल्के में लेने का आरोप लगाया और कहा कि प्रधानमंत्री या सरकार की ओर से किसी वरिष्ठ व्यक्ति की ओर से कोई बयान नहीं आया है। उन्होंने मांग की कि प्रधानमंत्री को इस मुद्दे पर माफी मांगनी चाहिए।अभिषेक मनु सिंघवी ने आरोप लगाया कि मोदी ने चीनी राष्ट्रपति के साथ मुलाकात के दौरान अरुणाचल के बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू को जानबूझकर दूर रखा। उन्होंने मोदी से इस पूरे विवाद पर जवाब मांगा है।
नीचे की स्लाइड्स मेंजानिए, अभिषेक मनु सिंहवी और इस मामले के बारे में-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Share it
Top