Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात चुनाव: अटकलों से सट्टा बाजार गर्म, बताया किसकी होगी जीत

सट्टा बाजार में भाजपा के लिए तीन भविष्यवाणियां की गई हैं।

गुजरात चुनाव: अटकलों से सट्टा बाजार गर्म, बताया किसकी होगी जीत

गुजरात को नई सरकार का इंतजार है और इसलिए मतदाताओं ने आज पहले चरण के मतदान में जोर-शोर से भाग लिया। गुजरात में 89 सीटों के लिए पहले चरण का मतदान हुआ। 14 दिसंबर को दूसरे चरण का मतदान है। इस बार के चुनावों में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच कांटे की टक्कर है। 18 दिसंबर को नतीजे आ जाएंगे और इसका फैसला भी हो जाएगा की इस बार के गुजरात विधानसभा चुनावों में किसका डंका बजेगा।

पहले चरण के मतदान के बाद सट्टा बाजार भी अटकलों से गर्म हो गया है। सट्टेबाजों के मुताबिक इस बार के गुजरात चुनावों में भाजपा की जीत होगी। सट्टा बाजार के अनुसार इस बार चुनाव में 101-103 सीटों पर भाजपा की जीत होगी वहीं 71-73 सीट कांग्रेस अपने नाम कर सकती है। सट्टेबाजों ने ये बात पहले चरण के मतदान से पहले कही।
बीजेपी के लिए हुईं तीन भविष्यवाणियां
बता दें कि सट्टा बाजार में भाजपा के लिए तीन भविष्यवाणियां की गई हैं। अगर बीजेपी 110 सीटें जीतती है तो एक रुपए के लिए दर 1.50 रुपए है। अगर बीजेपी 125 सीटें जीतती है तो एक रुपए के लिए दर 3.50 रुपए है।
इसके साथ ही 150 सीटों के लिेए एक रुपए के लिए दर 7 रुपए है। वहीं कांग्रेस के पक्ष में अगर 99 से 100 सीटें जाती हैं तो एक रुपए पर 3 रुपए की दर निर्धारित की गई है। अगर कांग्रेस 75 सीटें जीतती है तो एक रुपए के लिए 1.10 रुपए की दर निर्धारित की गई है। बीजेपी की जीत की दर 50 पैसे है और कांग्रेस के लिए यह 2 रुपए है।
गौरतलब है कि गुजरात के कच्छ, मोरबी, जामनगर, सुरेंद्रनगर, देवभूमि द्वारका, राजकोट, बोटाद, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली, गिर, सोमनाथ, भावनगर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, नवसारी, डांग और वलसाड जैसे वीआईपी जिलों में मतदान चल रहा है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने वोट डालने के बाद ये कहा कि उन्हें यकीन है कि कांग्रेस 110 से ज्यादा सीट जीतेगी वहीं भारतीय जनता पार्टी से गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघेला का कहना है कि भाजपा 150 से ज्यादा सीटों पर कब्जा करेगी। अब देखना ये है कि जीत किसकी होती है।
Share it
Top