Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वेश्यावृति वाले इस गांव की पहली लव स्टोरी आई सामने

वडिया गांव में लड़कियों को जबरदस्ती वेश्यावृति के धंधे में धकेल दिया जाता है।

वेश्यावृति वाले इस गांव की पहली लव स्टोरी आई सामने
अहमदाबाद. आपने कई ऐसी लव स्टोरीज के बारे में सुना होगा जिसमें प्यार, धोखा और ना जाने क्या क्या... क्या आपको पता है कि भारत में एक गांव ऐसा है जहां लड़कियों को जबरन वेश्यावृति में धकेल लिया जाता है। गुजरात का वडिया गांव जहां लड़कियों को जवान होते ही देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया जाता है लेकिन वेश्यावृति वाले इस गांव में एक अलग लव स्टोरी सामने आई है।
एनबीटी के मुताबिक, बता दें कि दरअसल गुजरात का वडिया गांव में लड़कियों को 13 साल के होने पर जबरदस्ती वेश्यावृति के धंधे में धकेल दिया जाता है। इस गांव के विकास के लिए कई काम भी किए गए है लेकिन सब व्यर्थ रहा है । इस गांव में किसी को अपनी इच्छा के अनुसार शादी करने का भी हक नही है। हाल ही में इस गांव में एक लड़की ने ऊंची जाति के लड़के से शादी कर ली जिसके बाद उन्हे ना सिर्फ अपने घर वालों का सामना करना पड़ा बल्कि पूरा गांव ही उनके प्यार के खिलाफ हो गया।
केशाजी का कहना है कि मैं रुपल से एक साल पहले मिला था। लगातार मिलने के बाद मैंने उसे अपनी फिलिंग्स बताई, लेकिन उसे समझाने में 6 महीने लग गए। उसके परिवार वालों एक बार तो परिवार तैयार हो गया। लेकिन किसी मध्यस्थ के कारण उनका मन बदल गया, जिसके कारण हम दोनों के भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। बनासकांठा के एसपी नीरज बड़गुजर ने कहा कि हमारे पास अभी तक ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है। अगर ऐसा होता है तो पुलिस दोनों को सुरक्षा देगी और अगर वे चाहें तो एफआइआर भी दर्ज कर सकते हैं।
भारत में ऐसा पहला मामला नही जब किसी की शादी के विरूद्ध विवाद हुआ हो लेकिन इस गांव की परंपरा कुछ अलग ही है। इस गांव में पहली शादी 2012 में एक एनजीओ के माध्यम से कराई गई थी। फिलहाल जिस लड़का-लड़की ने शादी की वे गांव वालों के डर से अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top