Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुजरात: कांग्रेस को झटका, BJP में शामिल हुए 3 MLA, 11 विधायक अधर में

तीनों विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष रमनलाल वोरा को अपना इस्तीफा सौंप दिए है।

गुजरात: कांग्रेस को झटका, BJP में शामिल हुए 3 MLA, 11 विधायक अधर में
X

गुजरात में कांग्रेस के तीन विधायकों ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गए। शंकर सिंह वाघेला के कुछ दिन पहले कांग्रेस से नाता तोड़ने के बाद कांग्रेस के लिए गुजरात में यह एक बड़ा झटका है।

एेसा समझा जाता है कि ये तीन विधायक शंकर सिंह वाघेला गुट के हैं। कांग्रेस के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के लिए भी चिंता की खबर है। अहमद पटेल ने गुजरात से राज्यसभा सीट के लिए नॉमिनेशन किया है।

अगर वाघेला गुट ने पटेल का साथ नहीं दिया तो उनके चुनाव में मु्श्किल आ सकती है। इस्तीफा देने के बाद ये तीनों विधायक गांधीनगर स्थित भाजपा कार्यालय में दिखे। कुछ ही देर में ये तीनों विधायक भाजपा में शामिल हो गए।

इस्तीफा देने वाले विधायकों में बलवंत सिंह राजपूत, डॉक्टर तेजश्री पटेल और पीआई पटेल हैं। इन तीनों ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

इसे भी पढ़ें: वाघेला ने किया खुद को 'कांग्रेस मुक्त', राजनीति से लेंगे संन्यास

पहले बलवंतसिंह राजपूत और तेजश्री के इस्तीफे की खबरें आईं। थोड़ी ही देर में पीआई पटेल के इस्तीफे की भी पुष्टि हो गई। माना जा रहा है कि शंकरसिंह वाघेला गुट के और विधायक भी पार्टी का साथ छोड़ सकते हैं।

बलवंत थे चीफ विप

बलवंत सिंह राजपूत गुजरात कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं। वह गुजरात में पार्टी के चीफ विप भी थे। उन्होंने सारे पदों से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस की मुश्किलें यहीं थमने का नहीं ले रही हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top