Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस को झटका, एनसीपी ने कहा - हम किसी के सहयोगी नहीं

गुजरात में राज्यसभा चुनाव कांग्रेस और भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन चुका है।

गुजरात राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस को झटका, एनसीपी ने कहा - हम किसी के सहयोगी नहीं

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार को अहमदाबाद पहुंचे। वह 8 अगस्त को होने वाले और प्रतिष्ठा का प्रश्न बन चुके राज्यसभा चुनाव के होने तक यहां बने रहेंगे।

शाह खुद भी उम्मीदवार हैं और पहली बार संसद सदस्यता के लिए दावेदारी कर रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष ने अपने आवास पर गुजरात के पार्टी प्रभारी भूपेंद्र यादव, मुख्यमंत्री विजय रूपानी, मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा के साथ बैठक की।

इसे भी पढ़े:- शानदार पहल! भाई ने बहन को रक्षाबंधन पर बनवाकर दिया शौचालय

इस बीच कांग्रेस ने गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के गढ़ माने जाने वाले आणंद के पास एक रेस्ट्रॉन्ट में अपने विधायकों के ठहरने की व्यवस्था की है। ये विधायक बेंगलुरु में हफ्ते भर रहने के बाद अब राज्य लौटे हैं।

अब समीकरण और संख्या कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अहमद पटेल के पक्ष में जाते दिख रहे हैं। हालांकि अभी शह-मात का यह खेल खत्म नहीं हुआ है। लेकिन शरद पवार की पार्टी एनसीपी के ताजा बयान ने कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

एनसीपी का कहना है कि वह किसी की सहयोगी नहीं है। अपने विधायकों के बगावती तेवर झेल रही कांग्रेस को पुराने सहयोगी एनसीपी पर भरोसा था, लेकिन लगता है कि अब एनसीपीए भी कांग्रेस को मझदार में छोड़ने का मन बना ली है।

इसे भी पढ़े:- पीएम मोदी का तोहफा, मुस्लिम लड़कियों को भी मिलेगा शगुन

एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि उनकी पार्टी ने गुजरात में आठ अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनावों के लिए अभी तक किसी दल को समर्थन देने के बारे में निर्णय नहीं किया है।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top