logo
Breaking

गुजरात: बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए बनाई ये रणनीति, 2014 में भी सक्सेसफुल रहा ये फॉर्मूला

बीजेपी चुनाव प्रचार के साथ अपने बूथ प्रबंधन को भी मजबूत करने की तैयारी में है।

गुजरात: बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए बनाई ये रणनीति, 2014 में भी सक्सेसफुल रहा ये फॉर्मूला

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और सभी विपक्षी पार्टियां तेजी से चुनाव प्रचार कर रही हैं। ऐसे में खबर है कि अब बीजेपी चुनाव प्रचार के साथ अपने बूथ प्रबंधन को भी मजबूत करने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें- बांदीपुरा: घाटी में 'ऑपरेशन ऑल आउट' जारी, पाक आतंकी के भतीजे समेत 6 आतंकी ढेर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी ने एक बूथ 10 यूथ की जगह एक बूथ 30 यूथ के नए प्लान पर काम करने जा रही है।
इस रणनीति का मकसद है कि कार्यकर्ता ज्यादा प्रभावी तरीके से वोटरों तक पार्टी की बात को पहुंचा पाएंगे। एक कार्यकर्ता के जिम्मे बूथ के सिर्फ 25 से 30 मतदाता की ही जिम्मेदारी होगी।
जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सबसे ज्यादा बूथ प्रबंधन पर जोर देते हैं।
उन्होंने आम चुनाव 2014 के दौरान भी यहीं रणनीति अपनाई थी। ऐसे में गुजरात विधानसभा के दौरान अमित शाह को भी कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमित शाह का पहले भी बूथ मैनेजमेंट पर जोर रहा है। लेकिन इस बार गुजरात के चुनाव की अहमियत को देखते हुए पार्टी ने एक अलग तरह की रणनीति अपनाई है।
पार्टी ने कमजोर बूथों की पहले ही पहचान कर ली है और अब ऐसे कमजोर बूथों को मजबूत करने के लिए 10 की जगह 30 कार्यकर्ताओं को तैनात किया जाएगा।
इस बार बीजेपी में जातिय समीकरण ज्यादा बन रहे हैं। ऐसे में पाटीदार नेताओं को लेकर भी बीजेपी बहुत सचेत है। हार्दिक पटेल के 4 साथी नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं। जिससे हार्दिक पटेल को तगड़ा झटका लगा है। बीजेपी गुजरात में अपनी जीत पक्की करने के लिए हर दिन नए नए प्लान बना रही है।
Loading...
Share it
Top