Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हार्दिक पटेल से पहले निखिल सवानी ने की राहुल गांधी से मुलाकात, पाटीदार आरक्षण पर फंसा पेंच

गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सियासत गर्म हो गई है।

हार्दिक पटेल से पहले निखिल सवानी ने की राहुल गांधी से मुलाकात, पाटीदार आरक्षण पर फंसा पेंच

गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सियासत गर्म हो गई है। प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा को घेरने के लिए विपक्ष ने लामबंदी शुरू कर दी है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी फिर से गुजरात में आ धमके हैं। इसके साथ ही उन्होंने पटेल पाटीदार नेता निखिल सवानी से मुलाकात कर हलचल मचा दी है।

यह भी पढ़ें: पाटीदार नेता निखिल सवानी ने छोड़ी भाजपा, हार्दिक पटेल को फिर लगाया गले

राहुल गांधी की यह अहम मुलाकात अहमदाबाद के उमेद होटल में हुई है। इस मुलाकात के बाद सवानी ने कहा कि कांग्रेस को पाटीदार आरक्षण को लेकर अपना रुख साफ करना चाहिए। इसके बाद ही हम कांग्रेस को समर्थन पर बात करेंगे।

इस बीच हार्दिक पटेल ने राहुल से मुलाकात को नवंबर तक के लिए टाल दिया है। पटेल पाटीदार नेता दिनेश पटेल के मुताबिक हार्दिक अब राहुल गांधी से मुलाकात 1 से 3 नवंबर में मुलाकात कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: चित्रकूट में सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी सौगातें, विपक्ष पर साधा निशाना

उधर, कांग्रेस की ओर से इस मसले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है। साफ है कि पाटीदार आरक्षण को लेकर पेंच फंसता नजर आ रहा है। इस मुलाकात में दूसरे पाटीदार नेता निखिल सवानी भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: बिलकिस बानो गैंगरेप केस: SC ने मांगी गुजरात सरकार से व्यापक रिपोर्ट

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो इस मसले पर पार्टी आलाकमान से बातचीत के बाद फैसला लेगी। कुछ सूत्रों का मानना है कि गुजरात चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पटेल पाटीदारों के इस अहम मसले पर संवेदनशीलता से विचार-विर्मश करेगी।

यह भी पढ़ें: राकेश अस्थाना होंगे CBI के स्पेशल डायरेक्टर, प्रशांत भूषण ने उठाए सवाल

सियासी पंडितों की मानें तो हार्दिक पटेल जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहते हैं। इसलिए दूसरे पाटीदार नेताओं को भेजकर कांग्रेस का रुख भांपना चाहते हैं। आखिर में ही राहुल से निर्णायक बातचीत होगी।

Share it
Top