Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विजय रूपाणी के हाथों में रहेगी गुजरात की कमान, नितिन पटेल होंगे डिप्टी सीएम

बीजेपी विधायक दल की बैठक ने गुजरात में मुख्यमंत्री पद के लिए विजय रुपाणी के नाम पर मुहर लगा दी गई है।

विजय रूपाणी के हाथों में रहेगी गुजरात की कमान, नितिन पटेल होंगे डिप्टी सीएम

गुजरात के नतीजों के बाद मुख्यमंत्री पर चल रही मंथन समाप्त हो गई है। शुक्रवार को गुजरात के गांधीनगर में बीजेपी पार्टी कार्यालय में पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुई बैठक में विजय रूपाणी के नाम पर सहमति बन गई है। हालांकि इसके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता नितिन पटेल को फिर से डिप्टी सीएम बनाया गया है।

खबरों के मुताबिक इससे पहले यह माना जा रहा था कि बीजेपी गुजरात में भी उत्तर प्रदेश का फॉर्मूला लागू करने पर विचार कर रही है। गांधीनगर स्थित बीजेपी पार्टी कार्यालय में हुई बैठक में पर्यवेक्षक अरुण जेटली और सरोज पांडे के साथ विजय रूपाणी भी हैं।

यह भी पढ़ें- भारत में दिल्ली की मेट्रो जैसी 'स्वदेशी ट्रेन' अब पटरी पर दौड़गी, ये हैं खासियत

आपको बता दें कि गुजरात चुनाव से पहले विजय रुपाणी गुजरात के सीएम थे। वे दूसरी बार गुजरात के सीएम चुने गए हैं। विजय रुपाणी को 7 अगस्त, 2016 को आनंदी बेन पटेल के इस्तीफ़ा देने के बाद गुजरात के सीएम चुना गया था।

विजय रुपाणी गैर पटेल नेता हैं, वह पीएम मोदी और बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह दोनों के करीबी माने जाते रहे हैं।

बीजेपी कार्यकर्ता जश्न में डूबे

विजय रुपाणी को फिर से मुख्यमंत्री और नितिन पटेल को फिर से उप-मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद राजधानी गांधी नगर बीजेपी कार्यकर्ता जश्न में डूब गए हैं। कार्यकर्ता ढोल पर नाच रहे हैं और एक-दूसरे के बीच मिठाईयां बांट रहे हैं।

इन नामों पर रही थी चर्चा

गुजारत में बीजेपी पार्टी की जीत के बाद सीएम पद के लिए कई नाम सामने आ रहे थे, जिसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी का नाम भी शामिल था।

बता दें कि पहले कयास लगाए जा रहे थे कि विजय रुपाणी को राज्य की कमान सौंपे जाने को लेकर कोई संशय नहीं है लेकिन चुनाव से ठीक पहले डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने एक बयान देकर सबको हैरान कर दिया था।

यह भी पढ़ें- बीकानेर लैंड स्कैम: रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ी मुश्किलें, बीकानेर भूमि घोटाले में दो लोग गिरफ्तार

डिप्टी सीएम ने कहा था कि सीएम के नाम का फैसला विधायक दल की बैठक के बाद होगा। विजय रुपाणी और नितिन पटेल ने गुरुवार को राज्यपाल ओ पी कोहली को अपना इस्तीफा सौंपा था।

नए सीएम का शपथ-ग्रहण 25 दिसंबर को हो सकता है!

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के नए सीएम का शपथ-ग्रहण 25 दिसंबर को हो सकता है। क्योंकि 25 दिसंबर को देश के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन है।

Share it
Top