Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने बनाई ये रणनीति, कल होगी वोटिंग

शैलेश परमार ने विधायकों को हवाईअड्डे से रिसीव किया।

गुजरात विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने बनाई ये रणनीति, कल होगी वोटिंग
पिछले 9 दिनों से गुजरात कांग्रेस के 44 विधायक जो कि बेंगलुरू के बाहरी इलाके में डेरा डाले हुए थे, वो सोमवार की सुबह इंडिगो की फ्लाइट से अहमदाबाद के सरदार पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की ये विधायक कल 8 अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव में भाग लेने पहुंचे हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी और पार्टी के मुख्य अभियुक्त शैलेश परमार ने विधायकों को हवाईअड्डे से रिसीव किया और उन्हें आनंद जिले में बोरसद में एक सुरक्षित बस में रिसोर्ट में ले कर गए।
आनंद सोलंकी का गृह नगर है, रिसोर्ट का नाम है। ये रिसोर्ट एनआरआई महेंद्र पटेल के स्वामित्व में है और आनंद शहर से 5 किमी दूर वर्साक्षिया गांव में स्थित है। वानखेड़ािया आनंद जिला कांग्रेस अध्यक्ष कांतिभाई सोधा का मूल गांव है।
पार्टी सूत्रों ने कहा, "यहां पर अधिकांश ग्रामीणों का कांग्रेस समर्थक हैं और इसलिए, यह विधायकों के लिए काफी सुरक्षित है।"
गुजरात कांग्रेस के विधायकों ने 29 जुलाई से बेंगलुरु में राज्यसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा को अपने संभावित शिकार को रोकने के लिए रोक दिया था, जहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सहयोगी अहमद पटेल, फिर से निर्वाचित होने का प्रयास कर रही है।
वरिष्ठ पार्टी नेता शंकर सिंह वाघेला के इस्तीफे के बाद, छह कांग्रेस विधायकों ने भी अपना पक्ष बदल दिया था, पटेल के चुनाव में ऊपरी सदन के लिए चुनाव में खतरे को डाल दिया था। अब तक, 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में कांग्रेस की ताकत 57 में से 51 पर आ गई है।
पीटीआई ने भी परमार का हवाला देते हुए कहा: "हमारे सभी विधायकों ने 'राक्षसबंध' के इस दिन भी अपने घर नहीं जाने का निर्णय लिया है और कांग्रेस पार्टी के वफादार सैनिक होने का फैसला किया है।
वे एक साथ रहेंगे और वे कल (राज्य गांधीनगर) को आनंद से राज्यसभा चुनाव के लिए वोट देंगे। " कांग्रेस ने भाजपा पर भी फर्जी रिपोर्ट फैलाने का आरोप लगाया है कि गुजरात कांग्रेस के विधायक पटेल को पराजित करने के लिए 'नोटा' विकल्प का इस्तेमाल करेंगे।
Next Story
Share it
Top