Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात: बीजेपी का शतक पूरा, जसदण विधानसभा उपचुनाव में कुंवरजी बावलिया जीते

गुजरात की जसदण विधानसभा सीट के उपचुनाव की मतगणना में भाजपा के कुंवरजी बावलिया कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अवसर नाकिया को हरा दिया है। इसी के साथ गुजरात में भाजपा के विधायकों की संख्या 100 हो गई है।

गुजरात: बीजेपी का शतक पूरा, जसदण विधानसभा उपचुनाव में कुंवरजी बावलिया जीते

गुजरात की जसदण विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार कुंवरजी बावलिया 19,500 से अधिक मतों से जीते। गुजरात की जसदण विधानसभा सीट के उपचुनाव की मतगणना में भाजपा के कुंवरजी बावलिया ने कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अवसर नाकिया को हरा दिया है। इसी के साथ गुजरात में भाजपा के विधायकों की संख्या 100 हो गई है।

गुजरात की राजकोट जिले की जसदण विधानसभा सीट पर उपचुनाव के तहत 20 दिसंबर को वोट डाले गए थे और मतदान 71.27 प्रतिशत रहा था। यह उपचुनाव भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के बीच प्रतिष्ठा का प्रश्न था, क्योंकि भाजपा हाल में जहां तीन राज्यों-मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मिली हार से उबरने की कोशिश कर रही है, वहीं कांग्रेस इन तीन राज्यों में मिली जीत से गदगद है।

लोकसभा चुनाव 2019: ये है बिहार में एनडीए के सीट बंटवारे का पूरा गणित

प्रभावी कोली समुदाय के नेता बावलिया ने 2017 में जसदण सीट कांग्रेस के टिकट पर जीती थी, लेकिन बाद में वह कांग्रेस और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए। इस कारण इस सीट पर उपचुनाव आवश्यक हो गया था।

बावलिया ने दो जुलाई को इस्तीफा दिया था और उन्हें उसी दिन भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री बना दिया गया था। भाजपा ने उन्हें इस सीट पर उपचुनाव में उतारा जहां कोली समुदाय की अच्छी खासी आबादी है।

नाकिया राजकोट जिला पंचायत के सदस्य हैं जिन्होंने कांग्रेस में बावलिया के साथ करीब से काम किया था। वह जहां पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं बावलिया विगत में कांग्रेस के टिकट पर पांच बार विधायक रह चुके हैं।

Next Story
Share it
Top