Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रिजल्ट 2017: गुजरात की 182 और हिमाचल की 68 सीटों में बीजेपी आगे

गुजरात विधानसभा की 182 सीटों और हिमाचल की 68 विधानसभा सीटों के रिजल्ट आएगा।

रिजल्ट 2017: गुजरात की 182 और हिमाचल की 68 सीटों में बीजेपी आगे

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती 8 बजे से शुरु हो जाएगा। गुजरात में कुल 182 सीटों और हिमाचल में कुल 68 विधानसभा सीटें हैं। ये चुनाव चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए बेहद अहम हैं।

लाइव अपडेट न्यूज-

हिमाचल और गुजरात के रुझानों में बीजेपी दोनों ही जगहों पर बढ़त बना हुए है

100 सीटों के रुझान में बीजेपी 60 सीटों पर आगे, 36 पर कांग्रेस आगे

बीजेपी 70-80 सीटों से आगे नहीं बढ़ पाएगीः जिग्नेश मेवानी

दिल्ली मेें राहुल गांधी के घर के बाहर हवन का आयोजन

राहुल गांधी ने बीजेपी पर आऱोप लगाते हुए कहा है कि बीजेपी सिर्फ बांटने की राजनीति करती है।

गुजरात और हिमाचल के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा किया है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दोनों ने दावा किया है कि बीजेपी इस बार 150 से ज्यादा सीटें जीतेगी।

मुख्यमंत्री विजय रुपानी राजकोट पश्चिम, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल मेहसाणा, अल्पेश ठाकोर राधनपुर और जिग्नेश मेवानी वडगाम से उम्मीदवार हैं।

गुजरात चुनाव के नतीजों पर देश ही नहीं विदेशी मीडिया की भी नजर है।

गुजरात और हिमाचल में सुबह 8 बजे से शुरू होगी वोटों की गिनती

टीवी चैनलों पर आए एग्जिट पोल्स के अनुमानों से बीजेपी काफी उत्साहित है और चुनाव वाले दोनों ही राज्यों में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का दावा कर रही है।

गुजरात चुनाव दो चरण वोटिंग

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में वोटिंग हुई थी। दूसरे चरण के लिए गुरुवार 14 दिसंबर को मतदान हुआ। वहीं 9 दिसंबर को पहले चरण की 89 सीटों पर वोट डाले गए थे।

पहले चरण के चुनाव में 66.75 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। वहीं दूसरे चरण में कुल 93 सीटों पर मतदान हुआ। 2012 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 115 सीटें जीती थीं और नरेंद्र मोदी सीएम पद पर बने रहे थे।

कांग्रेस के खाते में केवल 61 सीटें आई थीं। मोदी के पीएम बनने के बाद राज्य में पहले आनंदीबेन पटेल और उनके बाद मौजूदा सीएम विजय रुपाणी मुख्यमंत्री बनाए गए।

पीएम मोदी और अमित शाह का गृह राज्य होने की वजह से बीजेपी ने चुनाव प्रचार में अपना सब कुछ झोंक दिया था। दूसरी ओर गुजरात में वापसी की आस में कांग्रेस भी पूरे जोश में दिखी।

Share it
Top