Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात चुनाव परिणाम: राहुल गांधी ने रण जीतने के लिए 21 दिन तक किया ये काम

गुजरात में विधानसभा की 182 सीटों पर हुए चुनाव के लिए इस बार कांग्रेस ने जमकर चुनाव प्रचार अभियान चलाया था।

गुजरात चुनाव परिणाम: राहुल गांधी ने रण जीतने के लिए 21 दिन तक किया ये काम

गुजरात विधानसभा चुनाव और हिमाचल विधानसभा चुनाव के वोटों की मतगणना जारी है। गुजरात में कुल 182 सीटों पर रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। जबकि हिमाचल में 68 विधानसभा सीटों पर के लिए हुई वोटिंग पर मतगणना जारी है।

अभी तक के आए रूझानों में दोनों राज्यों में भाजपा की सरकार बनती दिख रही है। आपको बता दें कि आए रूझानों के अनुसार गुजरात में 102 सीटों पर भाजपा को बढ़त मिली है जबकि कांग्रेस 76 पर अटकी हुई है। हिमाचल में अब तक 42 सीटों पर बीजेपी आगे। जबकि 23 पर कांग्रेस। -

यह भी पढ़ें- गुजरात-हिमाचल पर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, पीएम मोदी ने भाजपा की बढ़त पर दिखाया विक्ट्री साइन

गौरतलब है कि गुजरात में विधानसभा की 182 सीटों पर हुए चुनाव के लिए इस बार कांग्रेस ने जमकर चुनाव प्रचार अभियान चलाया था। इस चुनाव प्रचार में खास बात यह रही कि शुरू से लेकर अंत तक इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रमुखता से शामिल रहे थे।

मीडिया खबरों के अनुसार राहुल गांधी गुजरात की 135 विधानसभाओं में सीधे पहुंचे। जबाकि राहुल गांधी ने 42 विधानसभाओं को अप्रत्यक्ष रूप से कवर किया।

यह भी पढ़ें- गुजरात-हिमाचल के रुझानों से शेयर बाजार में भारी गिरावट, जानिए कितने के पार गया आंकड़ा

राहुल गांधी ने रण जीतने के लिए बनाई ये रणनीति

काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रचार के लिए स्वागत कार्यक्रम, रोड शो, गांव जनसंपर्क अभियान रैलियों और चौपालों के अलावा मंदिरों में पहुंचकर दर्शन की रणनीति भी बनाई।

राहुल गांधी गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए नवसर्जन यात्रा 2017 के तहत 21 दिन और 15 रात तक रुके।

इस दौरान राहुल गांधी ने अलग-अलग मंदिरों में जाकर दर्शन कर पूजा की। राहुल के मंदिरों की कुछ यात्राओं पर विवाद भी सामने आए।

गुजरात में राहुल चुनाव प्रचार के दौरान लगभग 25 मंदिरों में दर्शन कर पूजा की।

राहुल ने दूसरे चरण में सौराष्ट्र में 2, सेंट्रल गुजरात में 2 मंदिरों में दर्शन किए। इसी चरण में 9 से 13 दिसंबर के बीच राहुल गांधी ने गुजरात के और चार अलग-अलग इलाकों के मंदिरों में पहुंचकर दर्शन किए।

Loading...
Share it
Top