Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''द वायर'' को जय शाह मामले पर गुजरात हाईकोर्ट से बड़ा झटका

गुजरात हाईकोर्ट ने वेब पोर्टल द वायर की एक याचिका को खारिज कर दिया है।

गुजरात हाईकोर्ट ने वेब पोर्टल द वायर की एक याचिका को खारिज कर दिया है। जिसमें उन्होंने गैग आदेश के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की थी। कोर्ट ने निचली कोर्ट के आदेश को बरकरार रखा है।

ये भी पढ़ें- लव जिहाद केस: हादिया के पिता ने कोर्ट के फैसले का किया सम्मान, कहा ये बड़ी बात

भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह गैग आदेश के चलते सुरक्षित थे। द वायर ने एक लेख में दावा किया था कि एक साल में जय शाह की कंपनी का टर्न ओवर 16 गुना बढ़ गई।

अहमदाबाद कोर्ट ने वेब साइट के खिलाफ आदेश दिया था कि वो डायरेक्ट या इनडायरेक्ट अमित शाह के खिलाफ किसी विशेष रुप में ही प्रकाशित कर सकते हैं। जिसके बाद द वायर ने हाईकोर्ट के तरफ रुख किया था। उसके बाद कोर्ट ने भी 20 नवंबर तक अपने आदेश को रिजर्व रखा था।

वेब साइट ने दावा किया था कि एनडीए के सत्ता में आने के एक साल बाद उनकी कंपनी का कारोबार 16,000 गुना बढ़ गया था। 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद कंपनी ने अपने कारोबार में भारी वृद्धि की।

ये भी पढ़ें- जानें ट्रंप की खूबसूरत बेटी इवांका से जुड़ी कुछ खास बातें

एक साल में इसकी आय 50,000 रुपये से बढ़कर 80 करोड़ रुपये हो गई। जय शाह ने लेख की लेखिका रोहिणी सिंह के खिलाफ एक आपराधिक मानहानि मुकदमा दायर किया है। आपराधिक मानहानि के मामले में, महानगर मजिस्ट्रेट ने 13 नवंबर को सभी उत्तरदाताओं को बुलाया था।

Next Story
Share it
Top