Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात चुनाव: निर्दलीय उम्मीदवार जिग्नेश मेवाणी पर चौथा हमला, बीजेपी की तरफ इशारा

वडगाम सीट से निर्दलीय उम्मीदवार जिग्नेश मेवाणी पर पिछले 24 घंटे में चार बार हमला हुआ है।

गुजरात चुनाव: निर्दलीय उम्मीदवार जिग्नेश मेवाणी पर चौथा हमला, बीजेपी की तरफ इशारा

गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी उम्मीवार अपनी अपनी पार्टी का प्रचार कर रहे हैं। ऐसे में निर्दलीय उम्मीदवार जिग्नेश मेवाणी पर हमले की खबर है। बीते 24 घंटों में मेवाणी पर ये चौथा हमला है।

वडगांव के टाकरवाडा और पटोपण गांव में चुनाव प्रचार के दौरान यह हमला हुआ। मेवाणी का आरोप है कि उनकी कार पर पत्थर मारे गए। मेवाणी ने सोमवार से प्रचार शुरू किया था।

ये भी पढ़ें - बाबरी विध्वंस की 25वीं बरसी: यह है अयोध्या के 500 वर्षों का इतिहास

मेवाणी ने ट्विटर से हमले की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पर्चा भरने के बाद से ही समाज के सभी लोगों का सहयोग मिल रहा है। उन्होंने बीजेपी पर अलगाववाद की राजनीति करने और हमला कराने का आरोप लगाया है।

पीएम को ट्वीट

इसके बाद जिग्नेश ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए लिखा कि जो जीत रहा हो उस पर हमला करवाओ। यही आपका आईडिया है। दलित समुदाय पर हो रहे अत्याचार को लेकर आंदोलन के बाद जिग्नेश मेवाणी चर्चा में आए थे।

वडगाम सीट से निर्दलीय उम्मीदवार

इस बार वो वडगाम सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। जिग्नेश मेवाणी को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने समर्थन की घोषणा की है और उनके खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है।

कौन हैं जिग्नेश मेवाणी

बता दें कि मेहसाणा में जन्मे जिग्नेश मेवाणी पेशे से सोशल एक्टिविस्ट और वकील हैं। उन्होंने 'आजादी कूच आंदोलन' चलाया था जिसमें करीब 20 हजार दलितों को मरे जानवर न उठाने और मैला न ढोने की शपथ दिलाई थी।

Share it
Top