Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात चुनाव 2017: EC का आदेश- राहुल गांधी का इंटरव्यू दिखाने वाले चैनलों पर होगी एफआईआर

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम दौर की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले राहुल गांधी के इंटरव्यू को भाजपा ने आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया था।

गुजरात चुनाव 2017: EC का आदेश- राहुल गांधी का इंटरव्यू दिखाने वाले चैनलों पर होगी एफआईआर

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इंटरव्यू को प्रसारित करने वाले गुजरात के स्थानीय चैनलों के खिलाफ चुनाव आयोग ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। भाजपा ने चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद राहुल गांधी के इंटरव्यू को प्रकाशित करने को लेकर आयोग से शिकायत की थी।

इस शिकायत के बाद ही आयोग ने यह फैसला लिया है। आयोग ने इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है। गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम दौर की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले राहुल गांधी के इंटरव्यू को भाजपा ने आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया था।

भाजपा का कहना था कि राहुल गांधी ने मतदान से ठीक पहले वोटरों को कांग्रेस के पक्ष में प्रभावित करने की रणनीति के तहत ये इंटरव्यू दिए।

भाजपा की शिकायत पर गुजरात के मुख्य चुनाव आयुक्त बीबी स्वाइन ने कहा था, इंटरव्यू के टेलिकास्ट को लेकर हमें शिकायत मिली है। हमने डीवीडी जुटा ली हैं। हम इस मामले की जांच करेंगे और उसके बाद नियमों के अनुसार कार्रवाई को लेकर फैसला लेंगे।

Share it
Top