Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हां, मैंने चाय बेची, पर देश नहीं बेचा: पीएम मोदी

गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में 182 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा

हां, मैंने चाय बेची, पर देश नहीं बेचा: पीएम मोदी

पीएम नरेन्द्र मोदी ने सोमवार से गृहराज्य गुजरात में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है, यहां 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में 182 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है।

प्रचार के पहले दिन से ही पीएम ने विपक्षी दल तथा उनके नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने यूथ कांग्रेस के व्यंग्य की ओर इशारा करते हुए कहा, कांग्रेस उनकी गरीबी का मज़ाक न उड़ाए'

राजकोट में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस मुझे इसलिए नापसंद करती है, क्योंकि मैं एक गरीब परिवार से हूं... क्या कोई पार्टी इतना नीचे गिर सकती है...?

इसे भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल का पीएम पर हमला, BJP देश में कर रही ISI का काम

पीएम ने कहा कि हां, एक गरीब परिवार का व्यक्ति प्रधानमंत्री बन गया है... वह इस सच्चाई के प्रति अपनी नाखुशी को छिपा नहीं पाते... हां, मैंने चाय बेची है, लेकिन मैंने देश को नहीं बेचा... मैने देश को नहीं बेचा।

उन्होंने काह कि मैं कांग्रेस से आग्रह करता हूं, वे गरीबों और मेरे गरीब मूल का मज़ाक न उड़ाएं...। रैली के दौरान पीएम ने कांग्रेस वालों को चेताते हुए कहा कि वे जितना कीचड़ उछालेंगे कमल उतना ही खिलेगा।

केशूभाई और आनंदीबेन को हटाने में नहीं छोड़ी कसर

पटेलों के गढ़ समझे जाने वाले गुजरात के सौराष्ट्र इलाके में चुनाव प्रचार करने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर इस समुदाय की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से ही कांग्रेस पार्टी पटेलों को नापंसद करती रही है।

उन्होंने लोगों से कांग्रेस की रणनीति में नहीं फंसने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि एक जाति को दूसरी जाति के आगे खड़ा करना कांग्रेस की मानसिकता रही है। पीएम मोदी ने कहा, 'जब सौराष्ट्र के बेटे केशुभाई पटेल सीएम बने तो कांग्रेस ने उन्हें हटाने की कोशिश की।

उन्होंने ऐसी ही साजिश पटेल समुदाय की बेटी आनंदी बेन पटेल के साथ किया था। कांग्रेस ने हमेशा से ही गुजरात का नाम बदनाम किया है। कांग्रेस ने सरदार पटेल और मोरारजी देसाई के साथ क्या किया सब जानते हैं।

सईद की रिहाई पर कांग्रेस खुश क्यों-

पीएम मोदी ने अपनी रैली में कांग्रेस पर हमला बोला और राहुल गांधी को घेरा। पीएम ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान में आतंकी की रिहाई पर कांग्रेस के नेता तालियां बजा रहें हैं। वह इतने पर ही नहीं रूके।

चीन के साथ तनातनी का ज़िक्र करते हुए कहा कि डोकलाम में जब भारतीय सेना चीन से आंख से आंख मिला रही थी तब राहुल गांधी चीनी राजदूत से गले मिल रहे थे।

कांग्रेस की अंतिम सूची जारी, 14 के नाम तय

सोमवार को कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 14 उम्मीदवारों की अपनी अंतिम सूची जारी की तथा दो सीटों को अपने सहयोगियों के लिए छोड़ दिया गया है।

पार्टी ने दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन भरने के अंतिम दिन अपनी यह सूची जारी की है। पार्टी ने कल देर रात 76 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी। चौथी एवं अंतिम सूची में पार्टी ने 14 नये नामों की घोषणा की है।

इसे भी पढ़ें - गुजरात में पीएम मोदी की ताबड़-तोड़ रैलियां, ट्वीट कर कहा- गुजरात मेरे दिल के करीब

इसके अलावा मांजलपुर सीट से उसने पुरवेश बोरेला की जगह चिराग जवेरी को अपना उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने मोरवाहदफ सुरक्षित और वागोडिया सीट को भारतीय ट्राइबल पार्टी के लिए छोड़ दिया है जो कांग्रेस की सहयोगी पार्टी है।

इस पार्टी का नेतृत्व जदयू के पूर्व विधायक छोटूभाई वसावा कर रहे हैं। कांग्रेस ने वसावा की नवगठित पार्टी के साथ सीट बंटवारे का करार किया है जिसके तहत उसके लिए पांच सीटें छोड़ी गयी हैं। वसावा की पार्टी के उम्मीदवार झागडिया, दीदीपाडा, मंगरोल, मोरवा, हदफ और वाघोडिया से चुनाव लड़ेंगे।

Next Story
Share it
Top