logo
Breaking

गुजरात चुनाव परिणाम: इस सीट पर बीजेपी का सबसे पहले खिला ''कमल''

गुजरात विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती के बीच अहमदाबाद के एलिस ब्रिज सीट से बीजेपी उम्मीदवार राकेश शाह ने सबसे पहले कब्जा किया है।

गुजरात चुनाव परिणाम: इस सीट पर बीजेपी का सबसे पहले खिला

गुजरात विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती के बीच 182 सीटों के रुझानों में बीजेपी पार्टी आगे है और कांग्रेस भी कड़ी टक्कर दे रही है। इस दौरान बीजेपी ने पहली सीट जीत ली है।

अहमदाबाद के एलिस ब्रिज सीट से बीजेपी उम्मीदवार राकेश शाह ने सबसे पहले कब्जा किया है। बता दें कि बीजेपी उम्मीदवार ने 70 हजार वोटों से जीत दर्ज की है।

बता दें कि रुझानों के मुताबिक, अबतक बीजेपी 102, कांग्रेस 78 और अन्य 2 पर आगे है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुजरात और हिमाचल चुनाव के जीत का दावा भी किया है।

ये भी पढ़ें- गुजरात चुनाव परिणाम: दिल्ली में बीजेपी दफ्तर के बाहर कार्यकर्ताओं का जश्न, ये उम्मीदवार जीते

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में वोटिंग हुई थी। दूसरे चरण के लिए गुरुवार 14 दिसंबर को मतदान हुआ। वहीं 9 दिसंबर को पहले चरण की 89 सीटों पर वोट डाले गए थे।

पहले चरण के चुनाव में 66.75 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। वहीं दूसरे चरण में कुल 93 सीटों पर मतदान हुआ। 2012 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 115 सीटें जीती थीं और नरेंद्र मोदी सीएम पद पर बने रहे थे।

कांग्रेस के खाते में केवल 61 सीटें आई थीं। मोदी के पीएम बनने के बाद राज्य में पहले आनंदीबेन पटेल और उनके बाद मौजूदा सीएम विजय रुपाणी मुख्यमंत्री बनाए गए।

Loading...
Share it
Top