Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात चुनाव: साबरमती से सीप्लेन से अंबाजी मंदिर गए पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी साबरमती नदी से मेहसाणा जिले के धरोई बांध तक सी-प्लेन से सफर किया।

गुजरात चुनाव: साबरमती से सीप्लेन से अंबाजी मंदिर गए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती नदी से सीप्लेन में सवार होकर मेहसाना जिले के धरोई बांध के लिए आज सुबह उड़ान भरी। गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है।

सरदार ब्रिज के निकट से मोदी एकल इंजिन वाले सीप्लेन में सवार हुए। यह पुल पुराने शहर को अहमदाबाद पश्चिम से जोड़ता है। देश में इस तरह के विमान की यह पहली उड़ान है।

प्रधानमंत्री नदी से विमान में सवार हो सकें इसके लिए विशेष बंदोबस्त किए गए थे। यहां एक विशेष जेटी बनाई गई थी। विमान ने सरदार ब्रिज के छोर से उड़ान भरी।

भाजपा कार्यकर्ता और अन्य लोग 'मोदी-मोदी' के नारे लगा रहे थे। अपनी तरह के पहले आयोजन को देखने के लिए साबरमती पर भीड़ उमड़ पड़ी थी। विमान मेहसाना में धरोई बांध के जलाशय में उतरा।

इसके बाद प्रधानमंत्री धरोई से सड़क मार्ग के जरिए बनासकांठा जिले से होते हुए अंबाजी मंदिर के लिए रवाना हुए। मंदिर में दर्शन के बाद वह सीप्लेन से ही अहमदाबाद लौट आए।

मोदी ने कल एक चुनावी रैली में कहा था कि देश के इतिहास में यह पहली बार होने जा रहा है कि एक सीप्लेन साबरमती नदी में उतरेगा। मैं सीप्लेन से अंबाजी जाऊंगा और वापस आऊंगा।

भाजपा ने अहमदाबाद में आज रोड शो की योजना बनाई थी लेकिन प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी। मोदी ने कहा था कि मेरे पास वक्त था इसलिए मैंने सीप्लेन की मदद से अंबाजी जाने का फैसला लिया।

गुजरात विधानसभा के दूसरे और अंतिम चरण के मतदान के लिए आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। 93 विधानसभा सीटों के लिए दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसम्बर को होगा। नौ दिसम्बर को 89 सीटों पर प्रथम चरण के चुनाव हुए थे।

Latest

View All

वायरल

View All

गैलरी

View All
Share it
Top