Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात चुनाव: दूल्हा-दुल्हन, क्रिकेटरों समेत इन दिग्गजों ने डाला वोट

गुजरात में कुल 89 सीटों पर हुए मतदान के लिए समाज के अलग-अलग तबकों के वोटर आज सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर कतार में खड़े नजर आए।

गुजरात चुनाव: दूल्हा-दुल्हन, क्रिकेटरों समेत इन दिग्गजों ने डाला वोट

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान आज वोट डालने वालों में क्रिकेटर, दूल्हा-दुल्हन और वयोवृद्ध लोग भी शामिल थे। इनके अलावा, बड़ी संख्या में ऐसे नौजवान भी शामिल थे जिन्होंने आज पहली बार किसी चुनाव में वोट डाला।

दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र की कुल 89 सीटों पर हो रहे मतदान के लिए समाज के अलग-अलग तबकों के वोटर आज सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर कतार में खड़े नजर आए। राजकोट (पश्चिम) से चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री विजय रूपाणी शुरूआती घंटों में वोट डालने वालों में शामिल थे।

राजकोट के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा ने पत्रकारों से कहा कि मैंने वोट डाल दिया है और सभी वोटरों से अपील करता हूं कि वे बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकलकर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करें।

इसे भी पढ़ें: गुजरात चुनाव 2017: ये रही भाजपा और कांग्रेस के करोड़पति उम्मीदवारों की लिस्ट

चेतेश्वर अपने पिता अरविंद पुजारा के साथ वोट डालने आए थे। राजकोट जिले के उपलेटा कस्बे में 115 साल की अजिबेन चंद्रवाडिया ने एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। 104 साल की एक अन्य वयोवृद्ध महिला ने मोरबी जिले में अपने परिजन के साथ वोट डाला।

शादी के परिधान में एक दूल्हा-दुल्हन भी भरूच में वोट डालने के लिए एक मतदान केंद्र पर आए। एक दूल्हा-दुल्हन सहित बारात में शामिल कई लोग भावनगर में भी वोट डालते दिखे । दूल्हा-दुल्हन ने बताया कि वे विवाह स्थल के लिए रवाना होने से पहले अपना वोट डालना चाहते थे।

भावेश राणा नाम के दूल्हे ने बताया कि मैं विकास के पक्ष में वोट डालने के लिए आया हूं । हमने शादी में जाने से पहले अपना वोट डालने का फैसला किया। स्वामीनारायण संप्रदाय के कई पुजारियों ने गोंडल के एक मतदान केंद्र पर अपने वोट डाले।

इसे भी पढ़ें: गुजरात चुनाव: राहुल गांधी की अग्नि परीक्षा, रखना होगा इन बातों का ध्यान

राजकोट जिले के गोंडल स्थित एक मतदान केंद्र में वोट डालने वाले एक दिहाड़ी मजदूर ने कहा कि उन्हें यकीन है कि उन्होंने जिस पार्टी को वोट डाला, वोट उसी को गया क्योंकि वे ईवीएम के साथ लगाई गई वीवीपीएटी मशीन पर उसका चुनाव चिह्न देख रहे थे।

सोमीबेन दंतनी ने कहा कि हमने जिस पार्टी को वोट किया उस पार्टी का चिह्न वीवीपीएटी में देखा । इससे हम आश्वस्त हुए कि वोट उसी को गया जिसे हमने ईवीएम के जरिए वोट दिया। चुनाव आयोग ने गुजरात के सभी मतदान केंद्रों में ईवीएम के साथ वीवीपीएटी मशीनें लगाई हैं।

बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी नजर आए जो पहली बार किसी चुनाव में वोट डाल रहे थे। 19 साल की निधि सावलिया ने राजकोट में वोट डाला। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघानी और भाजपा एवं कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों के उम्मीदवार भी शुरूआती घंटों में वोट डालने वालों में शामिल थे।

Share it
Top