Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात चुनाव: ये थी नरेंद्र मोदी की विधानसभा जीत, अब जीता ये उम्मीदवार

गुजरात में मणिनगर विधानसभा सीट से पीएम नरेंद्र मोदी तीन बार साल 2002, 2007 और 2012 का चुनाव जीता था।

गुजरात चुनाव: ये थी नरेंद्र मोदी की विधानसभा जीत, अब जीता ये उम्मीदवार

गुजरात विधानसभा चुनाव में एक बार फिर बीजेपी ने बाजी मार ली है। अभी तक के रुझानों के मुताबिक, बीजेपी आगे है और अभी तक बीजेपी ने अब तक 90 सीटें और कांग्रेस ने 63 सीटों पर जीत दर्ज की है।

वहीं सभी की नजर पीएम नरेंद्र मोदी की सीट मणिनगर पर टिकी हुईं थी। बता दें कि ये वहीं सीट है, जहां से पीएम मोदी चुनाव लड़ा करते थे। इस बार भी यहां के लोगों ने बीजेपी को ही अपना वोट दिया है।

इसे भी पढ़ेंः गुजरात चुनाव परिणाम: एक बार फिर छाया भगवा , सीएम नीतीश ने दी बधाई

बीजेपी के उम्मीदवार सुरेशभाई धनजीभाई पटेल जीत गए हैं। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी श्वेताबेन नरेंद्रभाई ब्रह्राभट्ट को 75 हजार 199 मतों से हराया है।

बता दें कि मणिनगर सीट से नरेंद्र मोदी तीन बार यहां से जीते हैं। साल 2002, 2007 और 2012 का चुनाव यहीं से जीता था। बीजेपी ने साल 1990 से इस सीट पर कब्जा किया हुआ है।

नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद ये सीट खाली हो गई थी। जिसके बाद यहां पर उपचुनाव हुआ और यहां से बीजेपी के उम्मीदवार सुरेशभाई धनजीभाई को उपचुनाव में जीत मिली। उस वक्त भी पटेल ने 18 हजार वोटों जीत दर्ज की थी।

इसे भी पढ़ेंः गुजरात-हिमाचल चुनाव परिणामः जानिए भारत के कितने हिस्सों में है भाजपा का राज

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 के लिए 2 चरणों में मतदान 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को हुए थे। इस क्षेत्र में कुल 2 लाख 52 हजार 391 मतदाता हैं। जिनमें से 1 लाख 62 हजार 074 लोगों ने इस बार वोट किया और यहां मतदान 64.47 फीसदी रहा था।

Loading...
Share it
Top