Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात चुनाव 2017: भुज रैली में पीएम मोदी ने गुजराती भाषा में कांग्रेस पर जमकर चलाए तीर

गुजरात के चुनावी रण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उतर आए हैं।

गुजरात चुनाव 2017: भुज रैली में पीएम मोदी ने गुजराती भाषा में कांग्रेस पर जमकर चलाए तीर

गुजरात के चुनावी रण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भुज में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर तीर चलाए।

यह भी पढ़ें: सीबीआई जज लोया की मौत के मामले में ईसीजी रिपोर्ट पर खड़े हुए सवाल

उन्होंने कहा कि गुजरात का इस बार का चुनाव विकास और विरासत की राजनीति के बीच होगा। भाजपा ने गुजरात में विकास किया है और कांग्रेस ने विरासत की राजनीति ही की है। उसका विकास से कोई लेना-देना नहीं है।

हमने विकास किया है और आगे भी करेंगे

खास बात यह है कि पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत गुजराती भाषा में की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिस तरह से हम पर कीचड़ उछाल रही है, उसे जनता देख रही है। लेकिन, हमने गुजरात में विकास किया है और आगे भी करेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा एक समय कच्छ की हालत यह थी कि लोग यहां से पलायन करते थे, कोई नौकरी करने के लिए यहां नहीं आता था, लेकिन भाजपा ने यहां की सूरत ही बदल दी है। यहां भी विकास की बयार बह रही है।

कांग्रेस का गुजरात और गुजरातियों से है वैर

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गुजरात और गुजरातियों से भेदभाव किया है। फिर चाहे सरदार पटेल हों या विकास का कोई भी प्रोजेक्ट, कांग्रेस ने हमेशा अड़ंगा डाला है।

पीएम मोदी ने कहा, 'गुजरात मेरी आत्मा और मां है। जनता से भी मेरा रिश्ता बराबरी का है, क्योंकि आप मुझे भाई बुलाते हैं। इसलिए हम सभी का भला चाहते हैं।'

महा गुजरात आंदोलन में कांग्रेस ने किए जुल्म

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह कांग्रेस ही थी, जिसने महा गुजरात आंदोलन के दौरान युवाओं को मौत के घाट उतार दिया था। ऐसी कांग्रेस से गुजरात के भले की अपेक्षा करना बेमानी है। अब गुजरात की जनता को न्याय करना है।

इससे पहले प्रधानमंत्री गुजरात के चुनावी रण में उतरे और सबसे पहले कच्छ के आशापुरा मंदिर पहुंचे और भगवान का आशीर्वाद लिया। इस दौरान पीएम को देखकर लोग भी बेहद उत्साहित नजर आए।

यह भी पढ़ें: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की छठी सूची, आनंदी पटेल को नहीं मिला टिकट

प्रधानमंत्री ने मंदिर में बाकायदा पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने 20 मिनट मंदिर में गुजारे। इसके बाद उन्होंने मंदिर के बाहर उत्साहित लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। पीएम मोदी को लेकर महिलाओं और बच्चों में खासा जोश देखा गया।

यह भी पढ़ें: नारायण राणे का मंत्री बनने का सपना टूटा, भाजपा ने दिया जोर का झटका

मंदिर परिसर के बाहर पीएम मोदी पूरी तरह गुजराती अंदाज में नजर आए। उन्होंने बाकायदा गुजरात पगड़ी और कपड़े पहने हुए थे। इस मौके पर लोगों के बीच उनका भी उत्साह देखने लायक था।

यह भी पढ़ें: गुजरात में दलित नेता जिग्नेश मेवाणी बतौर निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस देगी समर्थन

पीएम के गुजरात पहुंचते ही भाजपा का प्रचार अभियान भी परवान चढ़ता नजर आ रहा है। आज ही प्रधानमंत्री तीन से चार बड़ी रैलियों को संबोधित करेंगे। खास यह है कि पीएम मोदी भाजपा के चुनावी समर की शुरुआत कच्‍छ में मंदिर में माता का आशीर्वाद लेकर शुरू की है।

बता दें कि पीएम मोदी भुज में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह जसदन के राजकोट, अमरेली के धारी और सूरत के कामरेज में रैली को संबोधित करेंगे।

Share it
Top