Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात में लोगों ने कांग्रेस के लिए किया भारी मतदान: लालू

लालू ने कहा कि गुजरात में चुनावों के पहले चरण में लोगों ने बड़ी संख्या में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में मतदान किया है।

गुजरात में लोगों ने कांग्रेस के लिए किया भारी मतदान: लालू

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने रविवार को दावा किया कि गुजरात में कांग्रेस सरकार बनाएगी क्योंकि चुनाव के पहले चरण में लोगों ने उसके पक्ष में जमकर मतदान किया है।

गुजरात विधानसभा की 89 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार को हुए चुनाव में 66.75 प्रतिशत मतदान हुआ। लालू ने कहा, गुजरात में (चुनावों के पहले चरण में) लोगों ने बड़ी संख्या में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में मतदान किया है। कांग्रेस वहां सरकार बनाएगी।

इस पश्चिमी राज्य में दूसरे और अंतिम चरण का चुनाव 14 दिसम्बर को होगा। दूसरे चरण में 93 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। मतगणना 18 दिसम्बर को होगी।

इसे भी पढ़ें- ''2019 में राहुल गांधी होंगे गैर बीजेपी दलों के PM उम्मीदवार''

लालू के बेटे और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने जद (यू) अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि जद (यू) ने गुजरात चुनावों में उम्मीदवार खड़े किए हैं ताकि वे पटेल वोटों को हासिल करके भाजपा को फायदा पहुंचा सके।

तेजस्वी ने कहा, नीतीश कुमार का कोई जनाधार नहीं है। मुझे विश्वास है कि जद (यू) ने यदि बिहार में अपने बलबूते चुनाव लड़ने का फैसला किया तो उसे बिहार में उतनी संख्या में ही वोट मिलेंगे जितनी कि उसे गुजरात विधानसभा चुनाव में मिलेंगे।

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वह नीतीश कुमार सरकार की विफलताओं को उजागर करने के लिए अगले वर्ष मकर संक्रांति के बाद कुमार के खिलाफ एक कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे।

Share it
Top