Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात चुनाव 2017 : भाजपा ने जारी की 28 उम्मीदवारों की तीसरी सूची, चौंकाने वाले हैं कुछ उम्मीदवार

इससे पहले भाजपा पहली सूची में 70 और दूसरी सूची में 36 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है।

गुजरात चुनाव 2017 : भाजपा ने जारी की 28 उम्मीदवारों की तीसरी सूची, चौंकाने वाले हैं कुछ उम्मीदवार

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने आज अपने 28 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी। इस सूची में कुछ चौंकाने वाले उम्मीदवारों के नाम भी हैं। इससे पहले भाजपा पहली सूची में 70 और दूसरी सूची में 36 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है।

यह भी पढ़ें: दीपिका के सिर पर इनाम रखने वाले सूरज पाल को भाजपा आलाकमान का नोटिस

इस तरह से भाजपा अब तक कुल 134 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। बता दें कि गुजरात में 188 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होगा। पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर और दूसरे चरण की वोटिंग 18 दिसंबर को होगी।

यह भी पढ़ें: नहीं रहे कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रियरंजन दासमुंशी, 9 साल से थे कोमा में

गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने शनिवार को अपने 36 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी, जबकि शुक्रवार को ही भाजपा ने 70 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। सूचियों के जारी होने के बाद भाजपा में कुछ बगावत के सुर भी सुनाई दिए थे।

खास बात यह है कि भाजपा ने 15 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं। इनमें पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल की करीबी मानी जाने वाली पूर्व महिला मंत्री वसुबेन त्रिवेदी और मौजूदा मंत्री नानु वानाणी भी शामिल हैं।

इसके अलावा दलित नेता रमनलाल वोरा की सीट इडर से बदल कर दसाडा कर दी है। पूर्व वित्त मंत्री सौरभ पटेल को अकोट की जगह मांडवी से मैदान में उतारा गया है। इस लिस्ट में कुल 12 पाटीदार उम्मीदवारों को स्थान दिया गया है। एकमात्र महिला उम्मीदवार जंखनाबेन पटेल को दोबारा टिकट दिया है।

Share it
Top