Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात में खास रणनीति के तहत प्रचार से दूर रहेंगे केजरीवाल, कांग्रेस की बांछें खिलीं

गुजरात के आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने चुनिंदा सीटों पर ही अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

गुजरात में खास रणनीति के तहत प्रचार से दूर रहेंगे केजरीवाल, कांग्रेस की बांछें खिलीं

गुजरात के आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने चुनिंदा सीटों पर ही अपने उम्मीदवार उतारे हैं। खास बात यह है कि पार्टी के संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गुजरात में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें: मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर के इनाम को लेकर भिड़े सीएम खट्टर और भूपेंद्र हुड्डा

पार्टी सूत्रों की मानें तो पार्टी ने खास रणनीति के तहत केजरीवाल को प्रचार से दूर रखने का फैसला किया है। हालांकि पार्टी स्थानीय स्तर पर घर-घर जाकर प्रचार करते हुए अपने वोट बैंक को मजबूत करेगी।

यह भी पढ़ें: जेट एयरवेज ने किया सनी लियोनी को नाराज, एक्ट्रेस ने इस तरह निकाली भड़ास

हालांकि दिल्ली के मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय का कहना है कि गुजरात चुनाव में पार्टी कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं ने घर-घर जाकर वोट मांगने की रणनीति अपनाई है। इसलिए केजरीवाल गुजरात में चुनाव प्रचार नहीं करेंगे।

पढ़ें: गिरिराज सिंह बोले- झूठ, फरेब, घोटाले की कांग्रेसी विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं राहुल गांधी

सियासी पंडितों के मुताबिक केजरीवाल के प्रचार नहीं करने से कांग्रेस को फायदा हो सकता है, जबकि भाजपा को नुकसान। इसकी वजह है कि मोदी के खिलाफ प्रचार करने से अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा को ही फायदा होता है।

यह भी पढ़ें: गुजरात : दर्द सुन भावुक हुए राहुल गांधी, महिला टीचर को लगाया गले

सही मायने में तो आम आदमी पार्टी कम सीटें लड़कर कांग्रेस को ही फायदा पहुंचा रही है। एक तरह से आप ने गुजरात में पहले से ही हथियार डाल दिए हैं। भाजपा को हराने के लिए ही आम आदमी पार्टी ने यह रणनीति अपनाई है।

पार्टी को अहसास हो गया है कि प्रदेश में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है। कांग्रेस को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का समर्थन मिलने से कांग्रेस मजबूत होती नजर आ रही है। ऐसे में केजरीवाल प्रचार करते हैं तो वोटों का बंटवारा होगा और इसका फायदा भाजपा को होना तय है।

यह भी पढ़ें: 'पद्मावती' के समर्थन में फिल्म-टीवी इंडस्ट्री 15 मिनट का करेगी ब्लैकआउट

इस बीच, केजरीवाल के गुजरात से दूर रहने से कांग्रेस की बांछे खिल गई हैं। बता दें कि आम आदमी पार्टी गुजरात की 182 विधानसभा सीटों में से सिर्फ 33 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। अब तक पार्टी अपने उम्मीदवारों की तीन सूचियां जारी कर चुकी है।

Next Story
Share it
Top