Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

2017: गुजरात विधानसभा चुनाव की ये 8 बातें हमेशा रहेंगी याद, जानें इनके बारे में

गुजरात चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस ने पीएम के खिलाफ बोलने पर अपने वरिष्ठ नेता पर बड़ी कार्रवाई की।

2017: गुजरात विधानसभा चुनाव की ये 8 बातें हमेशा रहेंगी याद, जानें इनके बारे में

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण का चुनाव प्रचार बीते मंगलवार को खत्म हो गया। इसके साथ सभी पार्टियों की तरफ से बयानबाजी का अंत भी हो गया है।

इस बार गुजरात चुनाव नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के बीच रहा और ऐसे में पूरे 2 महीने के चुनाव प्रचार के दौरान नेताओं के कई बयान विवादित बयान सामने आए तो कई ऐसे भी बयान सामने आए जो इस साल कभी ना भूले जा सकें।

हम आपके लिए गुजरात विधानसभा चुनाव के 8 ऐसे बयान लाए हैं, जो आपको हमेशा याद रहेंगे।

इसे भी पढ़ें- कोयला घोटाला: झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा समेत 4 दोषी करार, ये है पूरा कोलगेट मामला

गुजरात विधानसभा चुनाव की 8 बड़ी बातें

1. गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान विकास पागल हो गया, गैर हिंदू विवाद, जनेऊधारी, नीच शब्द विवाद पर जमकर बयानबाजी और यहां तक की पहली बार गुजरात चुनाव के दौरान पाकिस्तान भी चर्चा में रही।

2. इस बार का गुजरात चुनाव जाति समीकरण के अलावा मंदिर राजनीति भी नजर आई। इस बार पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मंदिरों के दर्शन और पूजा अर्चना करते नजर आए।

3. गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी समेत पूरी केंद्र सरकार प्रचार और रैलियों में नजर आई। वहीं कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी सबसे ज्यादा एक्टिव नजर आए।

4. मंदिर राजनीति के दौरान राहुल गांधी एक विवाद में भी फंसते नजर आए। जब उन्होंने सोमनाथ मंदिर दर्शन के दौरान गैर हिंदू रजिस्टर पर साइऩ कर दिए और जिसके बाद पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर बयानबाजी हुई। राहुल गांधी की जनेऊ वाली तस्वीर भी वायरल हुई।

5. चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी पूरी तरह एक्टिव नजर आए। पिछले 13 सालों के राजनीतिक कॅरियर में पहली बार सबसे ज्यादा दिखे। सरकार से उन्होंने तीखे सवाल भी पूछे और इसी बीच उनको कांग्रेस का अध्यक्ष भी बना दिया गया।

6. कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम पर निशाना साधा और उन्हें नीच तक कह दिया। जिसके बाद राजनीति के गलियारों में बयानबाजी शुरू हुई। इस बयान के चलते अय्यर को पार्टी से बाहर कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें- कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी, उत्तर भारत में ठंड की दस्तक

7. गुजरात चुनाव में पाकिस्तान के हस्तक्षेप की बात प्रधानमंत्री ने खुले मंच पर कह दी। देश के इतिहास में शायद ऐसा पहली बार हुआ था। पाकिस्तान ने भी इसमें खुद को घसीटने जाने पर आपत्ति जताई।

8. पूरे प्रचार के अभियान कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम पहली बार बीजेपी को कड़ी टक्कर देती दिखाई दी। इस बीच राहुल का पिद्दी वाला बयान भी चर्चा में रहा।

Next Story
Share it
Top