Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 77 उम्मीदवारों की सूची, हार्दिक के करीबी को मिला टिकट

गुजरात कांग्रेस ने फर्जी सूची जारी करने के पीछे बीजेपी का हाथ बताया।

गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 77 उम्मीदवारों की सूची, हार्दिक के करीबी को मिला टिकट

गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने अपने पहली सूची में 77 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इस सूची में गुजरात विधानसभा के लिए प्रमुख उम्मीदवारों में शक्तिसिंह गोहिल को मांडवी से जबकि पोरबंदर सीट से अर्जुन मोडवाडिया को टिकट मिली है।

यह भी पढ़ें- गुजरात चुनाव: कांग्रेस-PASS के बीच डील फाइनल, राजकोट में हार्दिक पटेल कर सकते हैं बड़ा ऐलान

सोशल मीडिया पर जारी हुई फर्जी सूची

इस पहली सूची जारी होने से पहले ही सोशल मीडिया पर जारी एक फर्जी सूची जारी की गई थी। इस फर्जी सूची को लेकर बहुत बवाल हुआ था। गुजरात कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी ने इसे फर्जी करार दिया था।

फर्जी सूची के पीछे बीजेपी का हाथ

गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष डोशी ने फर्जी सूची जारी करने के पीछे बीजेपी का हाथ बताया है। उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के बाद मीडिया से बात करते हुए डोशी ने कहा,'कांग्रेस अध्यक्ष के लेटर-पैड और हस्ताक्षर का गलत इस्तेमाल करके सोशल मीडिया पर फर्जी सूची को प्रसारित किया गया।'

यह भी पढ़ें- पद्मावती विवाद में कूदे UP के उपमुख्यमंत्री, कहा देखे बिना नहीं होने देंगे रिलीज

डोशी ने आगे कहा, 'हमारे आईटी सेल ने जांच में पाया कि बीजेपी के फोन और वेबसाइट का इस्तेमाल इस फर्जी सूची जारी करने में किया गया है। सोशल मीडिया में फर्जी सूची प्रसारित करने के लिए बीजेपी को जनता को जबाब देना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए।'

यह भी पढ़ें- RTI का खुलासा: 210 वेबसाइटों ने आधार से जुड़ी जानकारियां की सार्वजनिक

हार्दिक पटेल के करीबियों को टिकट

सूत्रों की मानें तो गुजरात चुनाव के लिए जारी कांग्रेस की इस पहली सूची में हार्दिक पटेल के करीबियों को टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने ललित बसोया को धोराजी से टिकट दिया है। बसोया हार्दिक पटेल के करीबी हैं। पाटीदार आंदोलन को केन्द्र में रखते हुए कांग्रेस ने कुल 20 पटेलों को टिकट दिया है। कांग्रेस को उम्मीद है कि पटेलों को टिकट देने से पाटीदार आंदोलन का लाभ मिल सकता है।

Next Story
Share it
Top