Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

15 करोड़ का लालच देकर 22 विधायकों को तोड़ना चाहती थी भाजपा: कांग्रेस

6 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया था।

15 करोड़ का लालच देकर 22 विधायकों को तोड़ना चाहती थी भाजपा: कांग्रेस
X

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने रविवार को कहा कि गुजरात के कांग्रेस विधायक बेंगलुरु के बाहर एक रिसोर्ट में रहने के लिए घर लौटने के लिए तैयार हैं यदि राज्य की मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने उनकी सुरक्षा का वादा किया है।

गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के 57 विधायक थे लेकिन 6 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया था। जिसके बाद पार्टी ने अपने विधायकों के इस्तीफे के बाद सोमवार को 44 सांसदों को कर्नाटक में छुट्टी की वापसी के लिए रख दिया था।

इसे भी पढ़ें: जल्दी फाइल करें आयकर रिटर्न अंतिम तिथि 31 जुलाई: आयकर विभाग

जिसमें आरोप लगाया गया था कि गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा 8 अगस्त के उप-राष्ट्रपति चुनाव के लिए उन्हें रिश्वत दे रहे थे और उनकी मजबूती दे रहे थे।

भाजपा ने इन आरोपों से इनकार करते हुए कांग्रेस के विधायकों की आलोचना की और राज्य को छोड़ने की आलोचना की, जब वह बाढ़ से जूझ रहा था। मुख्यमंत्री रूपानी ने उत्तरी गुजरात में बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा किया।

गोहिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भावुक होते हुए कहा, 'कांग्रेस के 22 विधायकों को 15 करोड़ का ऑफर देकर भाजपा तोड़ना चाहती थी। लेकिन उन्होंने पार्टी के साथ खड़े रहने का फैसला किया है। उनकी सुरक्षा के लिए उन्हें बेंगलुरू में रखा गया है।

इसे भी पढ़े: नीतीश के मंत्री पर 'जय श्री राम' बोलने पर जारी हुआ फतवा

जिसके बाद गोहिल ने कहा, 'अगर उनके विधायकों को धमकी नहीं मिली होती और उनके पास पूरे नंबर होते तो वो एक मिनट भी बेंगलुरू में नहीं रहते। गोहिल ने आरोप लगाया कि भाजपा गंदी राजनीति पर उतर आई है और हम उससे लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ रहे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top