Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ओपिनियन पोल 2017: गुजरात में बीजेपी की जमीन मजबूत, कांग्रेस भी दे रही टक्कर

गुजरात में बीजेपी और कांग्रेस दोनों को 43-43 फीसदी वोट मिल रहे हैं।

ओपिनियन पोल 2017: गुजरात में बीजेपी की जमीन मजबूत, कांग्रेस भी दे रही टक्कर

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे मीडिया चैनलों के ओपिनियन पोल भी सामने आ रहे हैं। अब एबीपी-सीएसडी ने चुनाव से पहले अपना पहला ओपिनियन पोल पेश किया है।

ये भी पढ़ें - गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने 9 नए वादों के साथ जारी किया मेनिफेस्टो, पाटीदारों के लिए खुशखबरी

ओपिनियन पोल में सौराष्ट्र, दक्षिण गुजरात, उत्तर गुजरात, कच्छ और सेंट्रल गुजरात में कौन सी पार्टी बाजी मारेगी। इसको लेकर भी आंकड़े पेश किए हैं। एबीपी न्यूज-सीएसडीएस ने 23 से 30 नवंबर के बीच 50 विधानसभा क्षेत्रों के 200 बूथों पर जाकर 3655 लोगों की चुनाव को लेकर राय जानी है।

सर्वे के मुताबिक, राज्य में बीजेपी और कांग्रेस दोनों को 43-43 फीसदी वोट मिल रहे हैं। वहीं सीटें बीजेपी को 95 तो कांग्रेस को 82 सीटें मिल रही हैं। सौराष्ट्र-कच्छ की कुल 54 सीटों पर गांवों में कांग्रेस आगे जबकि शहरों में बीजेपी आगे है।

सर्वे के मुताबिक, बीजेपी के हक में 49.90 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है जबकि कांग्रेस के हक में 41.23 फीसदी वोट मिलने के संकेत मिले हैं। अन्य के खाते में 8.87 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड से किया बड़ा हमला

सर्वै के मुताबिक 2012 के विधानसभा के चुनाव के मुकाबले बीजेपी को 10 सीटों के फायदे के साथ 128 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि कांग्रेस को नौ सीटों के नुकसान के साथ 52 सीटें मिल सकती हैं।

Loading...
Share it
Top