Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Exit Poll 2017: गुजरात में मोदी मैजिक बरकरार, फिर खिलेगा कमल- जानिए कांग्रेस का हाल

गुजरात की 93 सीटों पर दोपहर दो बजे तक 40.47 फीसदी मतदान हुआ है। इन सीटों में पीएम मोदी के गृहनगर वडनगर की सीट के अलावा डिप्टी सीएम नितिन पटेल की मेहसाणा और अल्पेश ठाकुर की वाव सीट भी शामिल है।

Exit Poll 2017: गुजरात में मोदी मैजिक बरकरार, फिर खिलेगा कमल- जानिए कांग्रेस का हाल

गुजरात चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण का मतदान समाप्त हो गया है। इसके बाद गुजरात विधानसभा चुनाव का एग्जिट पोल के आंकड़े जारी हो गए हैं। राज्य में विधानसभा का यह चुनाव 14 जिलों की 93 सीटों पर था।

इन सीटों में पीएम मोदी के गृहनगर वडनगर की सीट के अलावा डिप्टी सीएम नितिन पटेल की मेहसाणा और अल्पेश ठाकुर की वाव सीट भी शामिल है। आपको बता दें कि गुजरात की 93 सीटों पर दोपहर दो बजे तक 40.47 फीसदी मतदान हुआ है।

लाइव अपडेट

टाइम नाउ के मुताबिक भाजपा को गुजरात की कुल 182 विधानसभा सीटों में से 109 सीटें मिल रही हैं, जबकि कांग्रेस को 70 सीटें मिल रही हैं। अन्य को सिर्फ 3 सीटें मिल रही हैं।

आपको बता दे कि उत्तर गुजरात की 53 सीटों में से अभी तक आए रुझानों के अनुसार भाजपा को 35 और कांग्रेस को 18 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है।

उत्तर गुजरात में भाजपा को 49 फीसदी और कांग्रेस को 42 फीसदी और अन्य के पक्ष में 9 फीसदी मतदान होने का अनुमान लगाया गया है।

भाजपा एग्जिट पोल के पहले रुझानों में कांग्रेस को पीछे छोड़ आगे नजर आ रही है। भाजपा को 182 सीटों में से 58 सीटों पर बढ़त मिल रही है।

खबरों के मुताबिक दक्षिण गुजरात में वोट फीसदी की बात करें तो भाजपा को 52 फीसदी और कांग्रेस पार्टी को 40 फीसदी और अन्य के खाते में 8 फीसदी मतदान का अनुमान लगाया जा रहा है।

आपको बता दें कि दक्षिण गुजरात में सात जिले की कुल 35 सीटें हैं। एग्जिट पोल के रुझानों की माने तो भाजपा को 24 और कांग्रेस पार्टी को 11 और अन्य - 0 सीटें मिलती दिख रही हैं।

सौराष्ट्र और कच्छ की 54 सीटों पर वोट फीसदी की बात करे तो भाजपा और कांग्रेस के वोट फीसदी में अधिक अन्तर नहीं रहा है। भाजपा को 49 फीसदी और कांग्रेस को 41 फीसदी और अन्य की झोली में 10 फीसदी मतदान का अनुमान लगाया जा रहा है।

एबीपी के मुताबिक सौराष्ट्र-कच्छ की 54 सीटों के एग्जिट पोल के मुताबिक भाजपा को 34 सीटें मिल सकती हैं। जबाकि कांग्रेस को 19 सीटें और अन्य को 1 सीटें मिलने की उम्मीद जातई जा रही है।

Loading...
Share it
Top