Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हेरफेर में फंसे सीएम रूपाणी, राहुल का ट्वीट कर लिखा- यही है ''न खाऊंगा, न खाने दूंगा'' की कहानी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना।

हेरफेर में फंसे सीएम रूपाणी, राहुल का ट्वीट कर लिखा- यही है

गुजरात विधानसभा चुनावों से ठीक पहले सेबी ने राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की कंपनी पर बड़ा जुर्माना लगाया है। सेबी ने विजय रूपाणी की हिंदू अविभाजित परिवार पर 15 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

यह भी पढ़ें- अब इन ग्राहकों को घर बैठे मिलेगी बैंकिग सुविधा

रूपाणी की कंपनी पर सारंग केमिकल्स की कंपनी के साथ व्यापार में हेर-फेर का आरोप लगाया है। उनके अलावा कुल 22 कंपनियों पर जुर्माना लगा है।

सेबी के आदेश अनुसार, जनवरी से लेकर जून 2011 में रूपाणी की कंपनी ओर से ये हेर-फेर किया गया है। रूपाणी को यह जुर्माना 45 दिनों में देना होगा। नोटिस में लिखा गया है कि इन कंपनियों ने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए एक-दूसरे के शेयरों का व्यापार किया।

यह भी पढ़ें- रोहिंग्या जैसी हालत हो गई है तमिल के लोगों की, श्रीलंका के सैनिक कोठरी मे कैद करके करते हैं शोषण

सेबी ने 22 कंपनियों पर कुल 6.9 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है, जिनमें से एक विजय रूपाणी की कंपनी है। मई 2016 में सेबी ने एक नोटिस जारी कर कहा था कि ये 22 कंपनियों ने सेबी के एक्ट का उल्लघंन किया है।

राहुल का ट्वीट पर तंज

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने विजय रूपाणी को घेरा है। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि ये 'न खाऊंगा, न खाने दूंगा की कहानी' है। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनावों से ठीक पहले सेबी ने राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की कंपनी पर 15 लाख का जुर्माना लगाया है।

रूपाणी की सफाई

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने लिखित बयान जारी करते हुए कहा है कि सारंग केमिकल्स के शेयर्स ट्रांजैक्शन में फर्जीवाड़े के सेबी के फैसले को सिक्योरिटीज एपीलेट ट्रिब्यूनल ने रद्द कर दिया है।

यह भी पढ़ें- शर्मनाक: 24 घंटे में कई बार बदली गई गैंगरेप की मेडिकल रिपोर्ट, पहले बताया सहमति से हुआ सेक्स, अब सफाई

उनके एचयूएफ अकाउंट से सारंग केमिकल्स के शेयर्स में टोटल ट्रांजेक्शन महज 0.1 फीसदी का है, वहीं इस ट्रांजैक्शन में उनके एचयूएफ अकाउंट में कोई बड़ा मुनाफा नहीं दर्ज है।

Share it
Top