Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात के इन 6 बूथों पर फिर होगा चुनाव, चुनाव आयोग ने बताई ये बड़ी वजह

निर्वाचन आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 6 मतदान केंद्रों पर फिर से चुनाव कराने के आदेश दिए हैं। इन मतदान केंद्रों पर पहले चरण में मतदान हुआ था।

गुजरात के इन 6 बूथों पर फिर होगा चुनाव, चुनाव आयोग ने बताई ये बड़ी वजह

निर्वाचन आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 6 मतदान केंद्रों पर फिर से चुनाव कराने के आदेश दिए हैं। इन मतदान केंद्रों पर पहले चरण में मतदान हुआ था। निर्वाचन आयोग ने तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए शुक्रवार रात को दुबारा चुनाव कराने और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में मौजूद डेटा हटाने का आदेश दिया है।

निर्वाचन आयोग ने वोटर-वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपेट) के माध्यम से 6 मतदाता केंद्रों पर चुनाव के आदेश दिए। गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी.बी. सवेन ने कहा कि चुनाव पैनल ने ईवीएम से एकत्रित परिणाम को कैंसल कर दिया था। यह ईवीएम चार चुनाव क्षेत्रों के 6 मतदाता केंद्र की थी।
इन 6 बूथों पर होगा दुबारा चुनाव
  • जाम जोधपुर विधानसभा में धुंडा और मानपार,
  • उना चुनाव-क्षेत्र में भंधरडा और गंगदा,
  • निजार चुनाव-क्षेत्र में चरवाड, और
  • उमरगांव चुनाव-क्षेत्र में चानोद।
गौरतलब है कि गुजरात में पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर को और दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को हुआ था। गुजरात चुनाव के दौरान भाजपा और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। दोनों पार्टियों ने यहां लगातार रैलियां भी की थी।
राजनीतिक दलों के अलावा दलित नेता जिग्नेश मेवाणी, पटेलों के बीच उभर कर आए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और कांग्रेस में शामिल हुए अल्पेश ठाकुर ने भी गुजरात की राजनीति में अहम भूमिका निभाई है।
राजनीतिक दलों, जिग्नेश मेवाणी, अल्पेश ठाकोर और हार्दिक पटेल की राजनीतिक चहल कदमी अब ईवीएम में कैद हो चुकी है। 18 दिसंबर को देखना है कि किसकी मेहनत को सफलता मिलती है?
Next Story
Share it
Top