Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरातः BJP से डरी कांग्रेस, रातोंरात बेंगलुरु भेजे गए 44 विधायक

गुजरात में आगामी 8 अगस्त को राज्यसभा चुनाव होने हैं।

गुजरातः BJP से डरी कांग्रेस, रातोंरात बेंगलुरु भेजे गए 44 विधायक

गुजरात में होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले 6 कांग्रेसी विधायकों के पार्टी का साथ छोड़ बीजेपी में चले जाने पर पार्टी में कोहराम मच गया। पार्टी ने आनन-फानन में 44 विधायकों को शुक्रवार देर रात बेंगलुरु ले गई।

पार्टी के सभी विधायकों को अहमदाबाद हवाई अड्डे से बेंगलुरु रवाना किया गया। बेंगलूरू में इन विधायकों को एक रिजार्ट में कड़ी सुरक्षा के साथ रखा गया है।

इसे भी पढ़ें:- गुजरात से BJP अध्यक्ष अमित शाह-स्मृति ईरानी ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन

बता दें कि सभी 44 विधायकों को 8 अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले तक रखा जाएगा। वहीं कांग्रेस के एक विधायक ने बताया कि पार्टी विधायकों को तोड़ने के लिए बीजेपी पैसे और पुलिसिया दबाव बना कर तोड़ने का प्रयास कर रही है।

आपको बता दें कि राज्स के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के पिछले सफ्ताह ही कांग्रेस छोड़ने के बाद से उनके खेमे के 6 विधायक पिछले दो दिन में बीजेपी के साथ आ गए।

इसे भी पढ़ें:- गुजरात: कांग्रेस को झटका, BJP में शामिल हुए 3 MLA- 11 विधायक अधर में

सोनिया की करीबी अहमद पटेल की सदस्या खतरे में

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेहद ही करीब माने जाने वाले अहमद पटेल की राज्यसभा की सदस्यता को लेकर खतरा बढ़ गया है। कांग्रेस के विधायकों के बीजेपी में शामिल होने से राज्यसभा चुनाव में पटेल के लिए खतरा बढ़ता ही जा रहा है। इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव में 11 कांग्रेस विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी।

गौरतलब है कि गुजरात के विधानसभा में कुल 182 सीट हैं, जिसमें 121 बीजेपी के पास है, जबकि कांग्रेस के पास 57 विधायक है। वहीं एनसीपी के पास 2, जेडीयू और जीपीपी का एक-एक विधायक हैं। राज्यसभा की एक सीट के लिए कम से कम 46 वोट चाहिए। लेकिन 6 विधायकों के इस्तीफे से अब सिर्फ 45 वोटों की जरूरत रह गई है।

Next Story
Share it
Top