logo
Breaking

भिलाई के ग्रुप कैप्टन जॉय कुरियन पाक से अभिनंदन को लेकर भारत आए

देश को गौरवान्वित करने वाले विंग कमांडर अभिनंदन को पाक से भारत छोड़ने और लाने वालों में भिलाई का बेटा भी शामिल रहा। इंडियन एयर फोर्स के ग्रुप कैप्टन टी जॉय कुरियन अभिनंदन को लेकर भारत पहुंचे।

भिलाई के ग्रुप कैप्टन जॉय कुरियन पाक से अभिनंदन को लेकर भारत आए

देश को गौरवान्वित करने वाले विंग कमांडर अभिनंदन को पाक से भारत छोड़ने और लाने वालों में भिलाई का बेटा भी शामिल रहा। इंडियन एयर फोर्स के ग्रुप कैप्टन टी जॉय कुरियन अभिनंदन को लेकर भारत पहुंचे। भिलाई निवासी जॉय कुरियन इंडियन एयर फोर्स के ग्रुप कैप्टन के रूप में पाकिस्तान एंबेसी में पदस्थ हैं।

जाय की मां ए कुरियन ने कहा कि उन्हें गर्व है अपने बेटे पर, जिसे इतना बड़ा कार्य करने का अवसर मिला। कुरियन ने कहा कि वे टी जॉय कुरियन की तरह ही सभी को अपना बेटा मानती हैं। आपकों बता दें, कुरियन हुडको भिलाई में रहती हैं। वे सन 1965 से भिलाई इस्पात संयंत्र के सेक्टर 10 इंग्लिश मीडियम स्कूल में शिक्षिका रही हैं।
कुरियन ने कहा कि वे अपने बेटे पर गर्व करती हैं कि उसके द्वारा पाकिस्तान से अभिनंदन को भारत लाया गया। कुरियन ने बताया कि उनका बेटा टी जॉय कुरियन इंडियन एयर फोर्स के ग्रुप कैप्टन के रूप में पाकिस्तान एंबेसी में पदस्थ हैं।
इधर टी जॉय कुरियन के साथ पढ़े लिखे स्मृति नगर गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष राजीव चौबे ने अपने साथियों के साथ टी जॉय कुरियन के घर हुडको जाकर उनकी मां का पुष्पगुच्छ देकर सम्मान किया। श्री चौबे ने टी जॉय कुरियन के बारे में बताया कि हमेशा से ही टी जॉय कुरियन देश के लिए समर्पित रहे हैं।

एयर शो का नेतृत्व भी कर चुके
भिलाई में हुए एयर शो का नेतृत्व भी जॉय कुरियन कर चुके हैं। जॉय के सहपाठी रहे डॉ. विवेकानंद पिल्ले, डॉ. सुनील नेमा, डाॅ मेनक देव सिकदर, भिलाई इस्पात संयंत्र में डीजीएम मंजू हरिदास ,एजीएम शिखा दुबे ,एजीएम सय्यद जाकिर हुसैन ,एजीएम शेखर तिवारी ने कहा कि जॉय ने जो कार्य किया है उससे उनका मान बढ़ा है।
इन सभी लोगों ने बताया कि भिलाई इस्पात संयंत्र के सेक्टर 10 स्थित इंग्लिश मीडियम स्कूल में जाॅय के साथ पढ़ते थे। इसी दौरान जब वे कक्षा ग्यारहवीं में थे, तभी जॉय का सिलेक्शन एनडीए में हो गया।तब से जॉय देश की सेवा में लगे हुए हैं।
Share it
Top