Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इराक में मारे गए 39 लोगों से ध्यान बांटने के लिए सरकार ने गढ़ी डाटा चोरी की कहानी: कांग्रेस

राहुल ने जहां सरकार पर मीडिया को लुभाने का भी आरोप लगाया वहीं सुरजेवाला ने कहा कि कानून मंत्री प्रसाद झूठ फैला रहे हैं ताकि सरकार संसद में महत्वपूर्ण मुद्दों पर जवाबदेही से बच सके।

इराक में मारे गए 39 लोगों से ध्यान बांटने के लिए सरकार ने गढ़ी डाटा चोरी की कहानी: कांग्रेस
X

सरकार पर अपना हमला तेज करते हुए कांग्रेस ने उस पर प्रमुख मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए विपक्षी दल द्वारा डाटा चोरी करवाने की कहानी गढ़ने का आरोप लगाया और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद की तुलना हिटलर के प्रचार मंत्री जोसेफ गोबेल्स से की।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एवं पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि वह इराक में बंधक बनाये गये 39 भारतीयों की मौत जैसे मुद्दों से ध्यान बंटाने के लिए सुर्खियों का प्रबंधन कर रही है।
राहुल ने जहां सरकार पर मीडिया को लुभाने का भी आरोप लगाया वहीं सुरजेवाला ने कहा कि कानून मंत्री प्रसाद झूठ फैला रहे हैं ताकि सरकार संसद में महत्वपूर्ण मुद्दों पर जवाबदेही से बच सके। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि समस्या 39 भारतीयों की मौत सरकार की हो रही है आलोचना, झूठ पकड़ा गया।
समाधान कांग्रेस एवं डाटा चोरी के बारे में कहानी गढ़ो। परिणाम मीडिया नेटवर्क को बाइट के लिए लुभाओ 39 भारतीय को लेकर ध्यान भटका दिया गया। समस्या का समाधान। सुरजेवाला ने कहा कि हिटलर का एक कमांडर हुआ करता था जिसका नाम गोबेल्स था और अब नरेन्द्र मोदी के एक मंत्री हैं रविशंकर प्रसाद।
कांग्रेस और भाजपा के बीच पिछले चुनावों में ब्रिटिश डाटा फर्म कैम्ब्रिज एनेलिटिका (सीए) और उसकी भारतीय साझेदार कंपनी की सेवाएं लिये जाने के मुद्दे पर वाकयुद्ध छिड़ा हुआ है। यह कंपनी संदेह के घेरे में तब आयी जब सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ने उस पर डाटा चोरी के आरोप लगाए।
कांग्रेस ने जहां भाजपा पर इस कंपनी की सेवाएं लेने का आरोप लगाया है वहीं भाजपा ने यह कहते हुए पलटवार किया है कि कांग्रेस और उसके प्रमुख ने कंपनी की सेवाएं ली थीं। सीए की भारतीय साझेदार ओवेलिना बिजनेस इंटेलिजेंस (ओबीआई) को जदयू नेता केसी त्यागी के पुत्र अम्बरीष त्यागी चलाते हैं।
सुरजेवाला ने इस बात से इंकार किया है कि कांग्रेस या उसके अध्यक्ष ने कंपनी की सेवाएं लीं। उन्होंने भाजपा द्वारा इस कंपनी की सेवाएं पूर्व में लिये जाने का दावा करते हुए कहा कि चोर मचाये शोर।
उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ट्विटर पर सीए को फालो करती हैं तथा भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ के पूर्व प्रमुख अरविन्द गुप्ता ने इस माइक्रोब्लागिंग साइट की सराहना की थी। कांग्रेस नेता ने कहा कि सच यह है कि मोदी संसद का असम्मान कर रही है।
सत्य यह है कि मोदी सरकार संसद में जवाबदेही से भाग रही है। सुरजेवाला ने कहा कि सरकार ने 39 भारतीयों के परिजन से झूठ बोला कि उनके प्रियजन सुरक्षित हैं जबकि साक्ष्य इस बात का संकेत दे रहे थे कि उनकी मौत कुछ साल पहले ही हो गयी थी।
उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार ने इराक के मोसुल में बंधक बनाये जाने के बाद 39 भारतीयों को मार दिये जाने के बारे में देश को चार साल तक गुमराह किया। सुरजेवाला ने कहा कि परिवार सवाल पूछ रहे हैं- मोदी सरकार एवं सुषमाजी ने उन्हें चार साल तक गुमराह क्यों किया?
सरकार ने मृत्यु की तारीख का खुलासा क्यों नहीं किया? इतने सालों तक विदेश मंत्रालय के पास उनके जीवित होने के बारे में क्या साक्ष्य थे? सरकार परिवारों को मुआवजा देने के बारे में सहमत क्यों नहीं हो रही?

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story