Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अब नहीं कर पाएंगे आप तीन लाख से ज्यादा का लेन-देन

एसआइटी ने काले धन पर रोक लगाने के लिए 15 लाख से ज्यादा के लेन-देन पर बैन लगाने का सुझाव दिया है।

अब नहीं कर पाएंगे आप तीन लाख से ज्यादा का लेन-देन
नई दिल्ली. अब तीन लाख से ज्यादा का लेन-देन करना संभव नहीं हो पाएगा क्योंकि सरकार काले धन पर लगाम लगाने के लिए तीन लाख से ज्यादा के ट्रांजेक्शन पर प्रतिबंध लगाने जा रही है।
रिपोर्ट के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त विशेष जांच दल (एसआइटी) द्वारा दिए गए सुझावों के मद्देनजर सरकार काले धन पर लगाम लगाने के लिए यह कदम उठा रही है।
सरकार का कहना है कि एसआइटी ने द्वारा 15 लाख से ज्यादा के लेन-देन को बैन लगाने के सुझाव पर फैसला होना अभी बाकी है। बता दें कि इस मामले में उद्दयोग जगत ने भारी विरोध जाहिर किया था लेकिन सरकार इस पर विचार करने की सोच रही है।
एक अधिकारी का कहना है कि, "डर इस बात है कि इस मामले में कहीं टैक्स अधिकारियों की प्रताड़ना का सामना न करना पड़े ?"
गौरतलब है कि 3 लाख रुपिए की सीमा रखने का मकसद क्रेडिट, डेबिट कार्ड्स, चेक या ड्राफ्ट्स के जरिए ट्रांजैक्शन सुनिश्चित करना है। ताकि इसका आसानी से पता लगाया जा सके। ब्लैक मनी के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहने के बावजूद भी अथॉरिटीज ने जूलरी और कार की खरीद में नकदी लेन-देन के कई मामले पकड़े हैं।
बता दें कि वित्त मंत्रालय प्लास्टिक मनी के इस्तेमाल को भी बढ़ावा देने की कोशिश कर रहा है। इसी के तहत सरकारी सेवाओं के लिए ट्रांजैक्शन चार्ज नहीं लेने की घोषणा भी की गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top