Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दो रुपए घट सकते हैं डीजल के दाम, 5 साल में पहली बार घटेंगी किमत

फिलहाल कच्चे तेल की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 14 महीनों के न्यूनतम पर है

दो रुपए घट सकते हैं डीजल के दाम, 5 साल में पहली बार घटेंगी किमत
नई दिल्ली. डीजल के लगातार दाम बढ़ने के बाद अब इसके भावों में एकमुश्त दो रुपये कटौती होगी। पेट्रोल के दाम भी घटेंगे। सरकार ने चुनाव के कारण सीएनजी और पीएनजी गैस के दाम बढ़ाने का इरादा छोड़ दिया है। एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक केंद्र सरकार महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव के ठीक पहले डीजल के दाम में प्रति लीटर दो रुपये तक की कटौती करने जा रही है। 2009 के बाद यह पहला मौका होगा कि डीजल के दाम घटेंगे।
इसके साथ ही पेट्रोल के दाम में 50 पैसे तक की कटौती होगी। फिलहाल कच्चे तेल की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 14 महीनों के न्यूनतम पर है। ब्रेंट क्रूड अब गिरकर 96.7 डॉलर प्रति बैरल हो गया है। पिछले कुछ समय से कच्चे तेल के दाम लगातार गिरते जा रहे हैं। उसके हिसाब से अभी डीजल के दाम दो रुपए प्रति लीटर ज्यादा हैं। एक सूत्र के अनुसार सरकार इस महीने के अंत में डीजल की कीमतों के बारे में विचार करेगी।
बताया जा रहा है कि सरकार ने चुनाव के कारण गैस के दाम बढ़ाने का इरादा छोड़ दिया है। नई कीमत नीति के तहत दिल्ली में सीएनजी के दाम में 2.81 रुपये प्रति किलो और पीएनजी के दाम में 1.89 रुपए प्रतिकिलो की बढ़ोतरी की संभावना है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, भावों में एकमुश्त दो रुपये कटौती होगी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Top