Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ग्राहकों से कॉल ड्रॉप पर फीडबैक लेगी सरकार, कंपनियों मिली चेतावनी

सिन्हा ने कहा देश से कॉल ड्रॉप खत्म होना चाहिए, मुझे तभी संतुष्टि मिलेगी।

ग्राहकों से कॉल ड्रॉप पर फीडबैक लेगी सरकार, कंपनियों मिली चेतावनी
X
नई दिल्ली. सरकार ने कॉल ड्रॉप की समस्या का तोड़ निकालने का अलग तरीका ढूंढ लिया है। कॉल ड्रॉप पर ग्राहकों से फीडबैक लेने के लिए सरकार अलग प्लेटफॉर्म बनाएगी। देश में मोबाइल टावरों की संख्या कम होने की वजह से कॉल ड्रॉप की समस्या हो रही है।
दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कंपनियों पर कॉल ड्रॉप के लिए पेनल्टी लगाने की भी चेतावनी दी। रिलायंस जियो और दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के बीच विवाद पर उन्होंने कहा, उनका मंत्रालय तय करेगा कि जिन्हें लाइसेंस दिए गए हैं वे सर्विस प्रोवाइड करवाएं। सिन्हा और मोबाइल कंपनियों के बीच मंगलवार को हुई बैठक खासी हंगामेदार रही।
tribuneindia के मुताबिक, बैठक में मनोज ने कंपनियों से पूछा कि अभी तक वह टावर नहीं होने का बहाना बनाते थे लेकिन अब तो टावर भी लग गए फिर काल ड्रॉप क्यों हो रही हैं। कुछ कंपनियों ने जब कहा कि लोग टावर लगाने की राह में स्वास्थ्य वजहों का बना कर रोड़ा डालते हैं तो सिन्हा ने उनसे पूछा कि कंपनियों ने आम जनता को इस बारे में जागरूक करने के लिए क्या किया है।
लिहाजा सरकार ने मोबाइल सेवा देने वाली कंपनियों को एक लाख मोबाइल टावर लगाने का निर्देश दिया था। टावर निर्धारित लक्ष्य से पहले लगा दिए गए लेकिन कॉल ड्रॉप की समस्या से ग्राहकों को निजात नहीं मिली। टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई ने जियो विवाद में भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया पर 3,050 करोड़ रुपए की पेनल्टी लगाई है। इस बारे में पूछे जाने पर सिन्हा बोले, “देश से कॉल ड्रॉप खत्म होना चाहिए, मुझे तभी संतुष्टि मिलेगी। सिर्फ पेनल्टी नहीं, कुछ और करने की जरूरत हुई तो वह भी करेंगे।”
उन्होंने कहा, कनेक्टिविटी सुधारने के लिए कंपनियां बेस स्टेशन बढ़ा रही हैं। लेकिन जब तक ग्राहक नहीं कहते कि कॉल ड्रॉप नहीं हो रहा है, मैं नहीं मानूंगा। लोगों के फीडबैक के लिए मंत्रालय एक प्लेटफॉर्म बना रहा है। यह अगले महीने तक तैयार हो जाएगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top