Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जाकिर नाइक पर चलेगा आतंकवाद का केस, बैन होगा एनजीओ

केंद्र सरकार गैरकानूनी गतिविधि अधिनियम के तहत युवकों को उकसाने के लिए केस दर्ज करने की तैयारी में है।

जाकिर नाइक पर चलेगा आतंकवाद का केस, बैन होगा एनजीओ
नई दिल्ली. मुस्लिम उपदेशक जाकिर नाइक के खिलाफ केंद्र सरकार जल्द ही आतंकवाद के मामलों पर 50 लोगों को उकसाने के आरोप में गैरकानूनी गतिविधि अधिनियम के तहत युवकों को उकसाने के लिए केस दर्ज करने की तैयारी में है। बता दें कि सरकार अब नाइक के एनजीओ को भी बैन कर सकता है।
सरकारी सूत्रों ने बताया कि नाइक द्वारा दिए गए लंबे स्पीच की जांच के बाद ही यह कदम उठाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि जुलाई में हुए ढ़ाका हमले में हमलावर नाइक से ही प्रेरित हुए थे।
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, गृह मंत्रालय का कहना है कि नाइक पर केस दर्ज करने का जो फैसला लिया गया है उसके पीछे आतंकी गतिविधियों में शामिल लोगों के बयान हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने बताया कि जब नाइक पर जांच चल रही थी उस वक्त वह विदेश में थे उनका कहना है कि इस तरह के आरोप के बाद अब नाइक के भारत लौटने की संभावना कम है।
रिपोर्ट के मुताबिक, कथित तौर पर आतंकवादियों ने नाइक के खिलाफ जो बयान दिया है उनमें इस बात का खुलासा हुआ है कि उनमें से फिरोज देशमुख नाम के एक शख्स आइआरएफ यानि इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के ही पूर्व कर्मचारी थे। 2006 के औरंगाबाद हथियार बरामद मामले में देशमुख को गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि इस मामले में दूसरा आतंकी कतील अहमद सिद्दीकी एक इंडियन मुजाहिदीन का सदस्य था जिसकी जून 2012 में पुणे के यरवदा जेल के अंदर हत्या कर दी गई थी। वहीम तीसरी आरोपी एक महिला आतंकी अफशा जबीन थी जिसे सितंबर 2015 में गिरफ्तार किया गया था। अबू अनस और मोहम्मद नफीस खान, मदब्बीर शेख को जनवरी में एनआइए के एक रेड में पकड़ा गया था।
रिपोर्ट के मुताबिक, 17 साल का युवक जो हाल ही में आइसिस में शामिल हुआ था उसने आरोप लगाया है कि उसे मुंबई आने के लिए आईआरएफ के सदस्य द्वारा मजबूर किया गया था। आतंकवाद विरोधी जांच एजेंसी ने इससे पहले भी इसी तरह का एक मामला दर्ज किया। बता दें कि केरल पुलिस ने एनआईए को सूचित किया है कि इशान और यहिया दो भाइयों को ईसाई धर्म से इस्लाम में परिवर्तित करने के लिए मजबूर किया गया। एजेंसी ने दावा किया है कि इसके पीछे भी नाइक का हाथ है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
hari bhoomi
Share it
Top