Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उद्योग जगत जल्दी ही कहेगा ‘जमीनी स्तर पर बदलाव हो रहे हैं’:निर्मला सीतारमण

हाल ही में बैंकिंग क्षेत्र की एक महशूर सख्शियत दीपक पारेख द्वारा इस संबंध में की गई सरकार की आलोचना के मद्देनजर निर्मला की यह यह टिप्पणी महत्वपूर्ण है।

उद्योग जगत जल्दी ही कहेगा ‘जमीनी स्तर पर बदलाव हो रहे हैं’:निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली.आर्थिक सुधारों से संबंधित प्रमुख विधेयकों को पारित करने में विपक्ष से सहयोग की अपील करते हुए केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार उद्योगों की बात सुनने को तैयार है। उन्होंने उम्मीद जताई कि उद्यमी यह जरूर कहना शुरू करेंगे कि ‘जमीनी स्तर पर बहुत काम हो रहा है।’

पहले चरण में 19 ब्लाकों की नीलामी, जिंदल को मिले 2 कोयला ब्लाक

हाल ही में बैंकिंग क्षेत्र की एक महशूर सख्शियत दीपक पारेख द्वारा इस संबंध में की गई सरकार की आलोचना के मद्देनजर निर्मला की यह यह टिप्पणी महत्वपूर्ण है। पारेख ने कहा था कि मोदी सरकार के नौ महीने बाद भी जमीनी स्तर पर कारोबार में सहूलितय की दृष्टि से कुछ नहीं बदला है और उद्यमियों में अधीरता घर करने लगी है।

'VIDEOCON' दिसंबर में शुरू करेगी '4G' सेवा, अगले तीन साल में 1,200 करोड़ का निवेश करेगी

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने पारेख की टिप्पणी पर से जुड़े सवाल का कोई सीधा जवाब नहीं दिया। वित्त मंत्री ने कहा था कि उनकी सरकार की आलोचना इस लिए हो रही कि वह बहुत तेजी से काम क्यों कर रही है। वहीं बिजली मंत्री पीयूष गोयल ने पारेख की आलोचना को सिरे से खारिज कर दिया था और कहा कि उनकी इस टिप्पणी के पीछे कोई व्यक्तिगत वजह तो नहीं?

पोरख पिछली संप्रग सरकार के समय ‘नीतिगत पक्षाघात’ के भी प्रखर आलोचक थे। पारेख की टिप्पणी का उल्लेख किए बिना निर्मला ने आज कहा, यदि हम सब अपनी ऊर्जा का मिल कर इस्तेमाल मिलकर नहीं करेंगे तो 10 साल की सुस्ती 10 महीने में दूर नहीं हो सकती।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top