Breaking News
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान के साथ शर्तें रखते हुए युद्धविराम की घोषणा, तालिबान का अभी तक कोई रिस्पांस नहींमौसम विभाग अलर्ट: अगले तीन घंटों में यूपी के 11 जिलों बारिश की संभावनापाक आर्मी को गले लगाने पर सिद्धू की मुश्किल बढ़ीदिल्ली समेत एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में झमाझम बारिशअंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कमर टूटी, लंदन पुलिस को मिली बड़ी कामयाबीरेड अलर्ट : केरल में बाढ़ से अबतक 357 लोगों की मौत, NDRF का अब तक का सबसे बड़ा अभियान जारीअटल बिहारी वाजपेयीः अस्थियों को समेटनें पहुंची बेटी, हरिद्वार विसर्जित होंगी अटल जी की अस्थियांआज हरिद्वार में होगा अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि विसर्जन, पीएम और शाह भी रहेंगे मौजूद
Top

अब पी. चिदंबरम के खिलाफ भी शिकंजा कसने में जुटी सरकार, जानिए पूरा मामला

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 13 2018 7:13AM IST
अब पी. चिदंबरम के खिलाफ भी शिकंजा कसने में जुटी सरकार, जानिए पूरा मामला

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के खिलाफ भी सरकार शिकंजा कसने में जुट गई है। सोमवार को सरकार ने कहा कि प्राइवेट ट्रेडिंग कंपनियों के लिए सोने के आयात में छूट देने के लिए जिम्मेदार शख्स पर कार्रवाई की जाएगी। 

 
ज्ञात हो कि 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान कंपनियों को यह छूट दी गई थी और इससे उन्हें केवल 6 महीने में 4,500 करोड़ रुपये का अनुचित लाभ हुआ।
 
किसी जूलर का नाम लिए बिना सरकार ने एक बयान में कहा कि इसने सत्ता में आने के कुछ महीनों बाद ही इस योजना को खत्म करने के लिए साहसी कदम उठाया।

नीरव को मदद का आरोप

12,700 करोड़ के पीएनबी घोटाले पर कांग्रेस पार्टी के आक्रामक रुख के बाद भाजपा ने पिछले महीने चिदंबरम पर अरबपति जूलर मेहुल चौकसी और नीरव मोदी की मदद का आरोप लगाया था। कहा गया कि 80:20 सोना आयात योजना के जरिए नीरव को फायदा पहुंचाया गया।

गलत ढंग से दी मंजूरी

चिदंबरम के फैसले को लेकर कहा गया है, 'तत्कालीन वित्त मंत्री ने आचार संहिता लागू होने और 16 मई 2014 को परिणाम घोषित होने से ठीक पहले 13 मई 2014 को मोडिफाइड स्कीम को मंजूरी दी।' 
 
आगे कहा गया, 'प्राइवेट कंपनियों को इस छूट की वजह से अनुचित लाभ का मौका मिला।

सरकार ने दिया संकेत

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर कार्रवाई का संकेत देते हुए कहा है कि सरकार परिस्थितियों की जांच करेगी कि प्राइवेट कंपनियों 80:20 स्कीम के तहत सोने के आयात का छूट देकर क्यों फायदा पहुंचाया गया।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
government involved in cracking down against chidambaram in gold import for private companies

-Tags:#P. Chidambaram#Sona#PNB scam#Congress#BJP#Former Finance Minister
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo