Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

2020 तक 10 अरब डॉलर का होगा समूह होगा गोदरेज!

गोदरेज ने कहा कि यह वृद्धि घरेलू और विदेशी बाजारों में आंतरिक प्रयासों और अधिग्रहण इत्यादि दोनों माध्यम से आएगी।

2020 तक 10 अरब डॉलर का होगा समूह होगा गोदरेज!
X

नई दिल्ली. विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले गोदरेज समूह का लक्ष्य अगले चार सालों में अपने कारोबार को ढाई गुना बढ़ाकर 10 अरब डॉलर तक पहुंचाने का है। इसके लिए वह उभरते बाजारों में अधिग्रहण को तेज करने की योजना पर काम कर रहा है।

ये भी पढ़ें: खुदरा मुद्रास्फीति के आंकड़ों में गिरावट केे बावजूद दो सालों में दालें चीनी हुई महंगी

उपभोक्ता वस्तु, घरेलू उपकरण, रियल एस्टेट और कृषि उत्पाद क्षेत्र में काम करने वाले इस समूह ने अपने 2020 के लक्ष्यों की घोषणा की थी जो उसके 2010 की स्थिति का दस गुना है। समूह के चेयरमैन आदि गोदरेज ने कहा, 'हमारा लक्ष्य 10 गुणा 10, जिसका मतलब 10 वर्ष में 10 गुना वृद्धि करना और इसके लिए साल दर साल 26 प्रतिशत की साल दर साल वृद्धि हासिल करनी होगी। अगले चार सालों में यदि हम साल दर साल 26 प्रतिशत वार्षिक दर से प्रगति करते हैं तो चार सालों में हम अपने मौजूदा आकार से ढाई गुना बड़े हो चुके होंगे।
छह माह में चार अधिग्रहण
गोदरेज ने कहा कि यह वृद्धि घरेलू और विदेशी बाजारों में आंतरिक प्रयासों और अधिग्रहण इत्यादि दोनों माध्यम से आएगी। वैसे भी समूह अधिग्रहण प्रक्रियाओं को लेकर काफी सक्रिय है। पिछले छह महीनों में समूह ने चार अधिग्रहण किए हैं। गोदरेज समूह का मौजूदा वार्षिक कारोबार 4.1 अरब डालर का है। चेयरमैन ने कहा कि वह अधिग्रहण करना जारी रखेंगे।
अच्छे मानसून से समूह को अच्छा लाभ
मानसून अच्छा रहा तो गोदरेज समूह को बड़ी मदद मिलेगी। ग्रामीण मांग बढेगी और केवल ग्रामीण इलाकों में काम करने वाली ग्रेरेक एग्रोवेट को भी अच्छा लाभ होगा जो पशु आहार और कृषि में काम आने वाले साधनों का कारोबार करती है।

आगे की स्लाइड्स में पढिए, राजन के पक्ष में उतरे गोदरेज -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story